शहरी क्षेत्र के अधूरे आवासों को शीघ्र किया जायेगा पूरा – पूर्व मंत्री श्री शुक्ल

रीवा 08 अक्टूबर 2020. नगर निगम क्षेत्र रीवा में विभिन्न योजनाओं से स्वीकृत शहरी आवास योजनाओं के अधूरे आवासों को शीघ्र पूरा किया जायेगा। इस संबंध में कलेक्ट्रेट के बाणसागर सभागार में आयोजित बैठक में पूर्व मंत्री एवं विधायक रीवा राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि नगर निगम के अधिकारी तथा बैंक अधिकारी शहरी आवास योजनाओं के चयनित स्थलों पर शिविर लगाकर योजनाओं से स्वीकृत आवासों के संबंध में पात्र हितग्राहियों के आवेदन पत्र भरवायें। उनके ऋण प्रकरण मौके पर तैयार कराकर अंशराशि जमा कराकर आवास ऋण स्वीकृत करें।
विधायक श्री शुक्ल ने कहा कि जिन आवासों का निर्माण पूरा हो गया है उनके हितग्राहियों का चयन पूर्व से ही किया जा चुका है। हितग्राहियों को आवासों का यथाशीघ्र आवंटन करायें। शहरी आवास योजना में कई बैंकों द्वारा पूर्व में आवास ऋण मंजूर किये गये हैं। इनसे निर्मित आवासों में हितग्राही निवास कर रहे हैं। नगर निगम आवास ऋण की वसूली में बैंकों को सहयोग प्रदान करे। बैंक अधिकारी आवास ऋण मंजूर करने में बहानेबाजी न करें। जो प्रकरण उपयुक्त हो उसे तत्काल मंजूरी प्रदान करें।
बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने कहा कि आवास योजनाओं के क्रियान्वयन में राशि की कमी नहीं है। नगर निगम, बैंक तथा हितग्राही में सतत संवाद और समन्वय होने पर सभी ऋण प्रकरण शीघ्र ही स्वीकृत हो सकते हैं। नगर निगम द्वारा 398 आवासों का निर्माण पूरा किया गया है। इन्हें तय हितग्राहियों को शीघ्र सौंपने की कार्यवाही करें। बैठक में आवास ऋण के लिये हाउसिंग फाइनेंस कंपनी से सम्पर्क करने का भी निर्णय लिया गया। बैठक में नगर निगम आयुक्त मृणाल मीणा ने विभिन्न योजनाओं से शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में निर्माणाधीन आवासों की जानकारी दी। बैठक में एसडीएम हुजूर फरहीन खान, एलडीएम रश्मेन्द्र सक्सेना, विभिन्न बैंकों के प्रतिनिधि तथा नगर निगम के अधिकारी, जिला गौ संवद्र्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेश पाण्डेय उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *