विकास यात्रा में पूर्व मंत्री श्री शुक्ल ने किया हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण

नगर निगम ने पक्के नाले बनाकर शहर में जल भराव से मुक्ति दिलाई है – श्री शुक्ल

रीवा 20 फरवरी 2023. जिले भर में पांच फरवरी से विकास यात्रा जारी है। इस क्रम में रीवा नगर निगम के वार्ड क्रमांक चार खैरी मलिन बस्ती में विकास यात्रा आयोजित की गई। इसमें वर्चुअल माध्यम से शामिल मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने नगरीय निकायों को 350 करोड़ रुपए की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रदान की।
विकास यात्रा के मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री एवं विधायक रीवा ने दीप प्रज्ज्वलित कर इसका शुभारंभ किया। श्री शुक्ल ने कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं के 18 हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण किया। इस अवसर पर श्री शुक्ल ने कहा कि विकास यात्रा सरकार की उपलब्धियों तथा योजनाओं को आमजनता तक पहुंचाने में पूरी तरह से सफल हो रही है। रीवा शहर में पिछले 20 वर्षों में जो कार्य कराए गए हैं उनके प्रमाण पूरे शहर में हैं। फ्लाईओवर, मॉडल रोड, कलेक्ट्रेट भवन, बाईपास, रिंगरोड और अब तो हवाई अड्डे की भी सौगात इसमें जुड़ गई है।

श्री शुक्ल ने कहा कि खैरी बस्ती में आवागमन की बहुत समस्या थी। यहाँ कई सड़कें बनाई गई हैं। खैरी से रेलवे पुलिया होकर लखौरी बाग तक की चौड़ी सड़क एक करोड़ 6 लाख रुपए की लागत से बनाई जा रही है। इसका मार्च में लोकार्पण होगा। खैरी में पहले एक करोड़ 56 लाख रुपए की लागत से एक और रोड बनाई जा चुकी है। नगर निगम ने 16 करोड़ रुपए की लागत से शहर में पक्के नालों का निर्माण करके शहर को जल भराव से मुक्ति दिलाई है। यह बहुत सराहनीय कार्य है। श्री शुक्ल ने कहा कि नगर निगम के अधिकारी शहर की सभी मलिन बस्तियों के आसपास मुक्तिधाम, सामुदायिक भवन तथा सुलभ शौचालय निर्माण के प्रस्ताव तत्काल बनाएं। इनके लिए एक मुश्त राशि जारी करके निर्माण कार्य कराया जाएगा। वार्ड क्रमांक 40 के सामुदायिक भवन को भी ठीक कराएं। कायाकल्प अभियान में आज मुख्यमंत्री जी ने जो राशि प्रदान की है उससे शहर की सड़कों में तत्काल सुधार के कार्य कराएं।
श्री शुक्ल ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने रीवा एयरपोर्ट के शिलान्यास के अवसर पर लाड़ली बहना योजना की घोषणा की है। इस योजना से महिलाओं को एक हजार रुपए हर महीने मिलेंगे। इसके फार्म 5 मार्च से भराए जाएंगे। सरकार गरीबों के कल्याण तथा महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए लगातार प्रयास कर रही है। कार्यक्रम में नगर निगम के अध्यक्ष श्री व्यंकटेश पाण्डेय ने कहा कि रीवा शहर तेजी से विकास कर रहा है। हजारों गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना से पक्के आवास मिले हैं। नि:शुल्क अनाज, पेंशन, संबल योजना से सहायता तथा स्वनिधि योजना से रोजगार के लिए सहायता दी जा रही है। सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से हजारों गरीबों का जीवन बदल गया है। विकास यात्रा के माध्यम से सरकार ने हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण किया है। कार्यक्रम में कलेक्टर मनोज पुष्प, आयुक्त नगर निगम श्रीमती संस्कृति जैन, एसडीएम अनुराग तिवारी, अधीक्षण यंत्री शैलेन्द्र शुक्ला, कार्यपालन यंत्री एसके चतुर्वेदी, पार्षदगण तथा बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे। कार्यक्रम के बाद पूर्व मंत्री तथा कलेक्टर ने वार्ड का भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान सुलभ काम्पलेक्स परिसर की साफ-सफाई के निर्देश दिए। नगर निगम की टीम ने तत्काल सुलभ काम्पलेक्स परिसर की साफ-सफाई कराई।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *