अगडाल से सिलपरा तक रिंग रोड-2 निर्माण की बाधाएं दूर करें – श्री शुक्ल

रिंग रोड-2 के निर्माण से शहर पर समाप्त होगा भारी वाहनों का दबाव – श्री शुक्ल

रीवा 14 सितम्बर 2020. कलेक्ट्रेट के बाणसागर सभागार में आयोजित बैठक में रीवा शहर के रिंग रोड-2 निर्माण की चर्चा की गई। बैठक में पूर्व मंत्री तथा विधायक रीवा श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि रीवा शहर में भारी वाहनों का दबाव समाप्त करने के लिए रिंग रोड-2 का निर्माण आवश्यक है। इसके लिए प्रारंभिक तैयारियां की जा चुकी हैं। रीवा जिले के चार तथा सतना जिले के दो गांवों से होकर 19 किलोमीटर लंबाई का फोरलेन मार्ग गुजरेगा। इसमें से 6 किलोमीटर सड़क बनी हुई है केवल 13 किलोमीटर सड़क निर्माण से रीवा शहर के रिंग रोड का निर्माण पूरा हो जायेगा। अगडाल से सिलपरा तक रिंग रोड-2 निर्माण की सभी बाधाएं दूर करें जिससे इसका निर्माण कार्य शीघ्र शुरू किया जा सके। राजस्व तथा एनएचआई के अधिकारी मिलकर प्रस्तावित मार्ग की जमीनों का मौके पर सत्यापन करें। निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार भू-अर्जन की कार्यवाही समय सीमा में पूरी करें।
विधायक श्री शुक्ल ने कहा कि रिंग रोड बन जाने से जबलपुर तथा सतना की तरफ से आने वाले वाहनों को सीधी एवं सिंगरौली जाने के लिए सीधा मार्ग मिल जायेगा। उन्हें लगभग 20 किलोमीटर कम दूरी तय करनी पड़ेगी। इस महत्वपूर्ण सड़क के निर्माण के लिए एनएचआई तथा एमपीआरडीसी के अधिकारी मिलकर प्रयास करें। सड़क में रीवा सीधी रेलवे लाइन पर स्थान निर्धारित करके रेलवे विभाग के अधिकारी ओवर ब्रिज निर्माण का प्रस्ताव तत्काल प्रस्तुत करें। प्रस्तावित रिंग रोड में शामिल दो गांव सतना जिले के हैं। इनमें कलेक्टर सतना के सहयोग से भू-अर्जन की कार्यवाही पूरी करायें। पूर्व मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि कलेक्टर ग्राम अगडाल, उमरी तथा चोरहटा में फोरलेन पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही करें जिससे एनएचआई शेष निर्माण कार्य पूरा करा सके। उन्होंने रेलवे मोड़ पर निर्माणाधीन ओवर ब्रिज के निर्माण के संबंध में भी अधिकारियों को निर्देश दिये। बैठक में गुढ़ में प्रस्तावित औद्योगिक विकास केन्द्र के लिए विद्युत आपूर्ति से जुड़े निर्माण कार्यों की भी चर्चा की गई।
बैठक में एनएचआई के अधिकारियों ने प्रस्तावित रिंग रोड-2 के प्रस्ताव की विस्तार से जानकारी दी। बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने कहा कि भू-अर्जन के प्रस्ताव तत्काल तैयार कर लें। एसडीएम हुजूर भू-अर्जन के प्रस्तावों का सत्यापन करके इसकी कार्यवाही पूरी करेंगी। बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती इला तिवारी तथा संबंधित विभागों के अधिकारी एवं संविदाकार उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *