निरोगी काया अभियान का शत-प्रतिशत लक्ष्य पूर्ण करें – कमिश्नर डॉ. भार्गव

 

निरोगी काया अभियान का शत-प्रतिशत लक्ष्य पूर्ण करें – कमिश्नर डॉ. भार्गव
कमिश्नर कार्यालय के सभाकक्ष में हुई निरोगी काया अभियान की समीक्षा
रीवा 30 नवम्बर 2019. कमिश्नर रीवा संभाग डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने कमिश्नर कार्यालय के सभाकक्ष में निरोगी काया अभियान की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि अभियान के तहत शत-प्रतिशत लक्ष्य पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कम प्रगति वाले ब्लॉक मेडिकल ऑफीसर पर अप्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने अगली बैठक के पूर्व शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के लिए सभी ब्लॉक मेडिकल ऑफीसर को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि अगली बैठक 6 दिसम्बर को होगी जिसमें सभी बीएमओ की शत-प्रतिशत प्रगति दिखनी चाहिए। कमिश्नर डॉ. भार्गव ने कम प्रगति वाले बीएमओ को नोटिस जारी कर वेतन वृद्धि रोकने के भी निर्देश दिए।
कमिश्नर डॉ. भार्गव ने नईगढ़ी, चितरंगी, गोविंदगढ़, मऊगंज, रामपुर बघेलान आदि के बीएमओ पर नाराजगी जाहिर कर निरोगी काया अभियान की प्रगति तेजी से बढ़ाने के निर्देश दिए। कमिश्नर डॉ. भार्गव ने रीवा अर्बन,ं सतना अर्बन एवं सीधी में अच्छी प्रगति होने पर सराहना की। उन्होंने कहा कि संभाग में विभिन्न नवाचारों के माध्यम से कामयाबी हासिल करने की कोशिश करें। अपने दायित्व के प्रति निष्ठावान होकर एवं आत्ममंथन करके कार्य करें। उन्होंने कहा कि समय का प्रबंधन ठीक ढंग से करें। निरोगी काया अभियान में शत-प्रतिशत उपलब्धि हासिल करने के लिए अपनी प्राथमिकता तय करें। उन्होंने कहा कि अपनी पूरी ताकत, क्षमता और ऊर्जा के साथ कार्य कर रीवा संभाग को प्रदेश में प्रथम स्थान पर लाकर नाम रोशन करने की कोशिश करें। उन्होंने अवगत कराया कि यह अभियान 10 दिसम्बर तक जारी रहेगा इसलिए इसके पूर्व ही शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल कर लिया जाए।
कमिश्नर डॉ. भार्गव ने मिशन इन्द्रधनुष की भी समीक्षा की उन्होंने कहा कि बच्चों का संपूर्ण टीकाकरण कराने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाये। संपूर्ण टीकाकरण ही हमारा उद्देश्य होना चाहिए। ऐसे परिवारों को सम्मानित करने का भी कार्य किया जाना चाहिए जिनके परिवार में बच्चों का संपूर्ण टीकाकरण किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि बच्चों का अच्छा स्वास्थ्य ही अच्छे समाज का संकेत है। स्वस्थ बच्चे ही स्वस्थ समाज का निर्माण करते हैं। इसलिए बच्चों का टीकाकरण कराकर उनका जीवन खुशहाल, प्रसन्नचित्त एवं आनंदमयी बनाने की कोशिश करें। बैठक में संयुक्त आयुक्त पीसी शर्मा, संयुक्त संचालक स्वास्थ्य सेवाएं डॉ. एम.सी. हरगुनानी संयुक्त संचालक महिला एवं बाल विकास ऊषा सिंह सोलंकी, उप संचालक स्वास्थ्य सेवाएं डॉ. एनपी पाठक, उप संचालक कमिश्नर कार्यालय सतीश निगम सहित संभाग के सभी जिलों के सीएमएचओ, सिविल सर्जन एवं बीएमओ उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *