रीवा में एक और कन्या महाविद्यालय की स्थापना की जाएगी

कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में 839 लाख के छात्रावास और ऑडिटोरियम का लोकार्पण

दिसम्बर 30, 2019

 

उच्च शिक्षा, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री  जीतू पटवारी ने आज रीवा में शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय परिसर में करीब 839 लाख लागत के छात्रावास भवन और ऑडिटोरियम का लोकार्पण किया। लोकार्पित छात्रावास 150 सीटर है और ऑडिटोरियम का निर्माण 500 वर्ग मीटर क्षेत्र में कराया गया है।

मंत्री  पटवारी ने महाविद्यालय में युवा संवाद कार्यक्रम में छात्राओं से सीधी बातचीत की। उन्होंने छात्राओं की माँग पर रीवा में एक और कन्या महाविद्यालय स्थापित किये जाने की घोषणा की। श्री पटवारी ने प्रशासकीय अधिकारी को निर्देश दिये कि नवीन कन्या महाविद्यालय की स्थापना के लिये भूमि का चयन यथाशीघ्र करें। उन्होंने कहा कि रीवा शहर में पुलिस, सेना, एनसीसी आदि क्षेत्रों में प्रवेश की इच्छुक छात्राओं के लिये ट्रेनिंग-सेंटर और मार्गदर्शन केन्द्र खोला जाए। श्री पटवारी ने कहा कि बेटियाँ ज्यादा जिम्मेदारियाँ निभाती हैं। इसलिये उन्हें आगे बढ़ने के अधिक से अधिक अवसर उपलब्ध कराना जरूरी है। उच्च शिक्षा मंत्री ने अपेक्षा की कि छात्राएँ पढ़ाई और अन्य क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर देश और प्रदेश का नाम रौशन करेंगी। उन्होंने उत्कृष्ट छात्राओं को पुरस्कृत किया।

सांसद  जनार्दन मिश्रा और विधायक  सिद्धार्थ कुशवाह ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। विधायक  कुणाल चौधरी,  त्रियुगी नारायण शुक्ल,  सिद्धार्थ तिवारी, श्रीमती ममता नरेन्द्र सिंह और अन्य जन-प्रतिनिधि कार्यक्रम में उपस्थित थे।

युवा संवाद कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री

उच्च शिक्षा मंत्री शासकीय ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय में युवा संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि अनुशासन में रहकर ही कठिन से कठिन चुनौती का आसानी से सामना किया जा सकता है। लक्ष्य को हासिल करने के लिये एकाग्रता, तन्मयता और परिश्रम आवश्यक है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *