जनसुनवाई में अपर कलेक्टर विकास ने 104 प्रकरणों में की सुनवाई

रीवा 03 दिसंबर 2019. कलेक्ट्रेट सभागार में साप्ताहिक जनसुनवाई का आयोजन किया गया। अपर कलेक्टर विकास अर्पित वर्मा तथा अपर कलेक्टर इला तिवारी ने आमजनता से प्राप्त 104 प्रकरणों में सुनवाई की। जनसुनवाई में नेत्रहीन मनोज सोनी निवासी ग्राम पतौता को उपचार के लिए जिला रेडक्रास समिति से 5 हजार रूपये की आर्थिक सहायता मंजूर की गई। जनसुनवाई में सीमांकन, बटवारा, उपचार सहायता, भू-अर्जन नक्शा तरमीम, किसान सम्मान निधि, सहित विभिन्न आवेदन पत्रों में सुनवाई की गई। जनसुनवाई में संयुक्त कलेक्टर ए.के. झा, डिप्टी कलेक्टर रोहित नायक तथा सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
जनसुनवाई में बृजभूषण कुशवाहा निवासी गोंदरी ने उनकी निजी भूमि पर गिरे हुये वृक्ष को हटाने की अनुमति के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर विकास ने एसडीएम मऊगंज को तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिये। जनसुनवाई में उर्मिला कुशवाहा निवासी रीवा ने अपने दिव्यांग बच्चों रूचि तथा प्रीति के उपचार के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को बच्चों के उपचार के लिए उचित व्यवस्था के निर्देश दिये। सोनाकली यादव निवासी इटौरा ने पति बबोल यादव की वर्ष 2000 में हुई मृत्यु का मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने एसडीएम हुजूर को प्रमाण पत्र जारी करने के निर्देश दिये।
जनसुनवाई में रामसफल साकेत निवासी समान रीवा ने उनकी तलाकसुदा पत्नि के द्वारा मकान में किये गये अवैध कब्जे को हटाने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने एसडीएम हुजूर को प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही के निर्देश दिये। जनसुनवाई में जे.एस. सेंगर निवासी ग्राम फूलकरण सिंह ने जमीन के बटवारे के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार नईगढ़ी को आवेदन में कार्यवाही करने के निर्देश दिये। नाथूराम तथा अन्य ग्रामवासी ग्राम अजोर ने हरिजन बस्ती के लिए सरकारी जमीन से अवैध कब्जा हटाकर आम रास्ता के लिए जमीन का आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने एसडीएम को प्रकरण में कार्यवाही के निर्देश दिये। अतिथि शिक्षक रमाकांत त्रिपाठी ने मानदेय के भुगतान के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने बीईओ सिरमौर को लंबित मानदेय के भुगतान के निर्देश दिये।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *