रीवा शहर में 2 सितंबर से चलेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान

रीवा 29 अगस्त 2019. रीवा शहर की सड़कों के किनारे अवैध अतिक्रमण के कारण आये दिन यातायात बाधित होने से जाम की समस्या बनी रहती है। इस समस्या से निजात दिलाने व यातायात को सुगम बनाने के उद्देश्य से आगामी 2 सितंबर से शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जायेगा। उक्त आशय का निर्णय आज कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव की अध्यक्षता में संपन्न यातायात उप समिति की बैठक में लिया गया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक आबिद खान, आयुक्त नगर पालिक निगम सभाजीत यादव सहित वरिष्ठ विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्ट्रेट में संपन्न बैठक में निर्णय लिया गया कि 2 सितंबर से प्रारंभ होने वाला अतिक्रमण हटाओ अभियान अपर कलेक्टर के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, नगर निगम, आरटीओ, अनुविभागीय अधिकारी हुजूर व यातायात के डीएसपी के दल द्वारा चलाया जायेगा। यह अभियान निरंतर चलेगा। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि नगर निगम सीमा में चलने वाले आटो को स्थायी परमिट दिया जायेगा। जिनके लिये वह आगामी एक सितंबर से 15 सितंबर तक आवेदन कर सकेंगे। स्थायी परमिट सिर्फ 1000 आटो को दिया जायेगा। अधिक आवेदन प्राप्त होने पर लाटरी के माध्यम से परमिट दिये जाने की प्रक्रिया संपन्न की जायेगी। नगर निगम सीमा में स्थायी परमिट प्राप्त आटो ही चल सकेंगे। इस प्रकार नगर निगम सीमा के बाहर इंट्री प्वांइट बनाये जायेंगे। जहां से शहर में प्रवेश करने पर नजर रखी जायेगी।
यातायात उप समिति की बैठक में स्थानीय राजनिवास के सामने विद्यालयीन छात्रों के कारण लगने वाली भीड़ पर भी चर्चा की गयी। बैठक में सहमति बनी कि सैनिक स्कूल प्रशासन को लेख किया जाय कि वह अपने परिसर का विद्यालय के सामने वाला गेट खोलकर रखें ताकि विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चे व उनको छोड़ने वाले अभिभावक वहां तक पहुंच सके व सिविल लाइन में राजनिवास के सामने अनावश्यक भीड़ न रहे। उप समिति की बैठक में एसडीएम हुजूर फरहीन खान, डीएसपी यातायात मनोज वर्मा, आरटीओ मनीष त्रिपाठी, जिला कमाडेंट होमगार्ड मधुराजेश तिवारी उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *