प्रभारी मंत्री लखन घनघोरिया रीवा लक्ष्मणबाग मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की

रीवा 12 जून 2019. जिले के प्रभारी मंत्री लखन घनघोरिया अपने रीवा प्रवास के दौरान लक्ष्मणबाग मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की। मंदिर परिसर में आयोजित कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री का शाल-श्रीफल से सम्मान किया गया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि लक्ष्मणबाग की पवित्र भूमि में आकर वह अपने आप को सौभाग्यशाली मान रहे हैं। लक्ष्मणबाग संस्थान की भूमि से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के निर्देश प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि गौ माता के संरक्षण के लिये गौशालाओं की स्थापना हेतु कार्य किये जा रहे हैं। लक्ष्मण बाग की समिति में विशुद्ध रूप से सामाजिक कार्य करने वाले व्यक्तियों को शामिल किया जाये। यह प्रयास होने चाहिए कि इस संस्थान का संरक्षण व संवद्र्धन हो और यह आस्था के केन्द्र के तौर पर स्थापित रहे। उन्होंने संस्कृत एवं संस्कृति बचाव समिति की मांगों से सहमत होते हुए आश्वस्त किया कि सभी बिंदुओं पर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करायी जायेगी। संस्कृत भाषा के संरक्षण व संवद्र्धन के कार्य किये जायेंगे साथ ही वचन पत्र के सभी बिंदुओं की पूर्ति की जायेगी।
इस अवसर पर संस्कृत एवं संस्कृति बचाव के अध्यक्ष कुशल प्रसाद शास्त्री ने मांग पत्र प्रस्तुत किया। शहर कांग्रेस अध्यक्ष गुरमीत सिंह मंगू ने कहा कि लक्ष्मणबाग विन्ध्यवासियों का आस्था का केन्द्र है। इसके गौरव के पुनस्र्थापन के आवश्यक सभी कार्य कराये जायें। कार्यक्रम में बीके माला ने लक्ष्मणबाग संस्थान जमीन के अतिक्रमण के विषय में जानकारी दी। इस दौरान कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव, त्रियुगीनारायण शुक्ल, कविता पाण्डेय, राजेन्द्र शर्मा, बृजेश पाण्डेय, सरदार प्रहलाद सिंह, अनुविभागीय अधिकारी हुजूर विकास सिंह, रामायण प्रसाद तिवारी सहित बड़ी संख्या में स्थानीयजन उपस्थित थे।
प्रभारी मंत्री ने बापू भवन का भी अवलोकन किया। उन्होंने लक्ष्मणबाग गौशाला में गौमाताओं को भोजन खिलाया। अपने रीवा प्रवास के दौरान प्रभारी मंत्री ने अस्ताना हजरत शुकरू शाहदाता, कुद्दूश बावा एवं तम्बाकू वाले बावा की मजार पर चादर चढ़ाई।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *