प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में शहडोल जिले में मुख्यमंत्री ने 780 मेधावी छात्र-छात्राओं को वितरित की स्कूटी

जिला स्तरीय कार्यक्रम में सांसद ने 246 मेधावी छात्र छात्राओं को वितरित की स्कूटी की चाभी
रीवा 23 अगस्त 2023. मेधावी छात्र-छात्राओं को स्कूटी देने के प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शहडोल जिले से किया उन्होंने 7800 मेधावी छात्र-छात्राओं को स्कूटी वितरित की और स्कूटी खरीदने के लिये 80 करोड़ रूपये दिये। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मार्तण्ड क्रमांक एक में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में सांसद श्री जनार्दन मिश्र ने 248 छात्र-छात्राओं को नि: शुल्क स्कूटी वितरित की। सांसद श्री मिश्रा ने सरस्वती माता के चित्र में माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन कर समारोह का शुभारंभ किया।
सांसद ने कहा कि छात्राओं ने साइकिल से स्कूल जाना प्रारंभ किया था आज उनकी यात्रा स्कूटी तक पहुंच गयी है। मेधावी छात्र-छात्राओं को शिवराज मामा ने स्कूटी के रूप में मेधा का सम्मान किया है। सभी छात्र-छात्रायें कड़ी मेहनत से पढ़ाई कर अपना नाम रोशन करें जीवन को सर्वोच्च ऊचाई पर पहुचाये। प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बेटियों के सुनहरे भविष्य के निर्माण के लिये और अपनी मेधा को चमकाने और सवारने के लिये कई योजनायें प्रारंभ की है। पूर्व से संचालित गांव की बेटी योजना, मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम, नि:शुल्क पाठ¬ पुस्तक, छात्रवृत्ति, उच्च शिक्षा के लिये ऋण सुविधा योजना प्रारंभ की। उन्होंने कहा कि प्रत्येक छात्र स्कूल से पास आउट होने के बाद अपना भविष्य सबारने के साथ ही समाज सेवा भी करें। वे प्रण ले कि खुद पढ़ने के साथ ही अपने गांव के एक अशिक्षित बच्चे को शिक्षा देकर उसका जीवन संवारेगे।
अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह ने कहा कि मेधावी छात्र-छात्राओं को उनकी प्रतिभा का सम्मान करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज उन्हें नि:शुल्क स्कूटी प्रदान की है। पहले कोई भी छात्र अध्ययन के दौरान स्कूटी लेने की कल्पना भी नहीं कर सकता था। उपहार में मिली स्कूटी से छात्र छात्राएें स्कूल जाय और कोचिंग के लिए जाय वे इस बात का ध्यान रखें कि उपहार में प्राप्त हुई स्कूटी का उपयोग अध्ययन करने में ही करें। जिला शिक्षा अधिकारी गंगा प्रसाद उपाध्याय ने बताया कि मुख्यमंत्री नि:शुल्क स्कूटी प्रदाय योजना के तहत जिले की 246 मेधावी छात्र-छात्राओं को स्कूटी दी जा रही है।
सांसद श्री जनार्दन मिश्र ने मेधावी छात्रा जया दुबे, कृतिका नामदेव, रूपाली सिंह, विवेक कुशवाहा, अंशु कोरी, पवन कोल, प्रतीक्षा मिश्रा, अंकित पाण्डेय, सुमन सोंधिया, गुडिया प्रजापति, सुरेश प्रजापति, शान चतुर्वेदी, सविता प्रजापति एवं सूरज चतुर्वेदी को स्कूटी वितरित की।
कार्यक्रम में अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह, सुदामा गुप्ता, सुधीर बण्डा, टीआर यादव, आर दीपाकर, रामजी चतुर्वेदी, शिव कुमार तिवारी, आरके जैन, सुधा मिश्रा, सुनीता त्रिपाठी, विनय दुबे, सुधाकर तिवारी, अखिलेश मिश्रा, डीपी सिंह सहित प्राचार्य शिक्षक-शिक्षिकायें एवं छात्र-छात्रायें उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *