अग्रसोची सदा सुखी की तर्ज पर राजेन्द्र शुक्ल के कार्य

रीवा सांसद जनार्दन मिश्र का केंद्रीय योजनाओं को क्षेत्र मे साकार रूप देने मे जबरदस्त सहयोग।

 रीवा 10 अप्रैल. रीवा विधायक पूर्व मंत्री मध्य प्रदेश शासन राजेंद्र शुक्ल का नाम रीवा के विकास पुरुष के रूप में लिया जाता है। इस विधानसभा चुनाव में रीवा जिले की आठों की आठों सीट पर भाजपा ने परचम लहराया तो जिले के चारों ओर विन्ध्य में भाजपा फायदे में रही तो उसका मुख्य कारण क्षेत्र में राजेन्द्र शुक्ल द्वारा किए गए विकास कार्यों को जाता है।
 रीवा शहर में इस समय रेलवे स्टेशन मोड़ के पास रेलवे ओवर ब्रिज का काम चल रहा है और नए बस स्टैंड सरदार पटेल चौराहे के पास फ्लाईओवर का काम चल रहा है। दोनों ही कार्य रीवा शहर के विकास के लिए जरूरी हैं लेकिन सबसे जरूरी बात जो हो रही है वह है आवश्यकता कि समय रहते पूर्ति। पिछले महीने मैंने उत्तर प्रदेश,महाराष्ट्र तथा मध्यप्रदेश के कई शहरों की यात्रा की, पाया कि लगभग 70 वर्षों से ज्यादा बरसो के बाद भी रेलवे क्रॉसिंग मे आज ओवर ब्रिज बन रहे हैं या पिछले कुछ वर्षों पहले ही बने। अभी भी बहुत सी जगह ऐसी हैं जहां काम होना है। ऐसा ही लगभग पूरे देश का नजारा रहा है लेकिन रीवा इस मामले में भाग्यशाली है कि यहां रीवा से सिंगरौली रेलवे रेलवे लाइन बिछने के पहले ही रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण हुआ जा रहा है। पटेल तिराहे में जाम की भयावह स्थिति निर्मित होने के पहले फ्लाई ओवर बना जा रहा है और सिरमौर चौराहे का फ्लाईओवर कार्यरत अवस्था में है ।
इसीलिए कहावत बनी है अग्रसोची सदा सुखी, समस्या आने के पहले उसका निदान ढूंढ लिया जाए यही बुद्धिमत्ता कहलाती है। रेलवे ओवरब्रिज और पटेल तिराहे का फ्लाईओवर दोनों त्रिभुजीय हैं। रेलवे ओवरब्रिज सतना – रीवा मुख्य सड़क तथा रेलवे स्टेशन की तरफ होगा तो सरदार तिराहे पर बन रहा फ्लाईओवर रीवा – मनगवां तथा शहडोल रोड की तरफ होगा।
 राजेंद्र शुक्ल लगातार इन कार्यों की निगरानी करते हैं जिसका ही परिणाम है कि इनमें लगातार कार्य प्रारंभ है शहर की जनता और यात्रियों को इन विकास कार्यों का जल्द ही लाभ मिलना प्रारंभ हो जाएगा जिसकी जनता को जरूरत है।
क्योंकि यह केंद्रीय विकास कार्य हैं जिसके लिए क्षेत्रीय सांसद तथा केंद्रीय सरकार का सहयोग सर्वोपरि है इसलिए यह केंद्रीय विकास कार्यों की योजनाएं  रीवा सांसद जनार्दन मिश्र के अथक सहयोग से ही मूर्तरूप ले रही हैं।
Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *