चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टाफ को कमिश्नर श्री चौधरी ने दिलाई मतदाता जागरूकता की शपथ

रीवा 28 अक्टूबर 2018. विधानसभा निर्वाचन 2018 के अंतर्गत रीवा संभाग में कमिश्नर श्री महेशचन्द्र चौधरी के मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विभिन्न स्वीप गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज कमिश्नर श्री चौधरी ने संजय गांधी स्मृति चिकित्सालय रीवा में पहुंचकर वहाँ उपस्थित चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ एवं कैम्पस एम्बेस्डर सहित अन्य अधिकारियों-कर्मचारियों को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई। उन्होंने शपथ दिलाते हुए कहा कि अपने परिवार व समाज के लोगों को मतदान के लिए जागरूक करें। लोग अपने मताधिकार का उपयोग निर्भीक रूप से कर सकें एवं स्वस्थ लोकतंत्र के निर्माण में सहभागी बन सकें इसके लिए प्रयास करें।
कमिश्नर श्री चौधरी ने कहा कि प्रदेश में आगामी 28 नवम्बर को भारत निर्वाचन आयोग के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार विधानसभा चुनाव के लिए मतदान सम्पन्न होगा। इस दिन मतदान में अधिक से अधिक संख्या में मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित हो। रीवा जिले एवं संभाग में प्रदेश में सर्वाधिक मतदान सम्पन्न हो इसके लिए प्रयास करें। उन्होंने कहा कि मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए कैम्पस एम्बेस्डर अपना श्रेष्ठ योगदान दें। जो कैम्पस एम्बेस्डर अच्छा कार्य करेंगे उन्हें पुरस्कृत भी किया जायेगा।
मानव श्रंखला बनाकर दिलाया संकल्प – कमिश्नर श्री महेशचन्द्र चौधरी ने शपथ ग्रहण समारोह के पश्चात संजय गांधी स्मृति चिकित्सालय के परिसर में मानव श्रंखला बनाकर उपस्थित चिकित्सकों, अधिकारियों, पैरामेडिकल स्टाफ, कैम्पस एम्बेस्डर आदि को अधिकाधिक मतदान कराने के लिए संकल्प दिलाया। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि दीपावली पर्व मनाने बाहर से आने वाले लोग मतदान तिथि 28 नवंबर तक जिले में रूकें एवं लोकतंत्र के उत्सव में मतदान कर अपना बहुमूल्य योगदान दें।
चिकित्सालय का निरीक्षण – कमिश्नर श्री महेशचन्द्र चौधरी ने संजय गांधी स्मृति चिकित्सालय रीवा का निरीक्षण भी किया। उन्होंने विभिन्न वार्डों में पहुंचकर मरीजों के हाल-चाल जाने एवं उनके स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने चिकित्सालय के मेडिकल वार्ड, आईसीयू, रेडियो डायग्नोस्टिक सेंटर, आकस्मिक चिकित्सा इकाई, ओपीडी आदि का निरीक्षण कर संबंधित चिकित्सकों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अस्पताल में अनुपयोगी एवं खराब हो चुकी सामग्री को व्यवस्थित कर उपयुक्त स्थान पर रखें। उन्होंने निर्माणाधीन वार्डों की भी जानकारी ली। इस अवसर पर संयुक्त आयुक्त श्री राकेश शुक्ला, उप संचालक कमिश्नर कार्यालय श्री सतीश निगम सहित अस्पताल के चिकित्सक व स्टाफ उपस्थित था।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *