समान तिराहे में बनने वाले फ्लाई ओवर का उद्योग मंत्री ने किया भूमिपूजन

रीवा शहर में यातायात के बढ़ते दबाव को कम करने के उद्देश्य से समान तिराहे में 40.89 करोड़ रूपये की लागत से फ्लाई ओवर का निर्माण कराया जायेगा। रीवा में बनने वाला यह चौथा फ्लाई ओवर होगा जो नागपुर, वाराणसी तथा शहडोल साइड को जोड़ेगा।
फ्लाई ओवर का भूमिपूजन करते हुए उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि समान तिराहे में नये बस स्टैण्ड होने तथा नेहरू नगर व समान मोहल्ले की भीड़ को कम करने में यह फ्लाई ओवर सहायक होगा। शहर में यातायात के दबाव के कारण आवागमन में जो असुविधा होती थी अब दूर हो जायेगी। साथ ही शिक्षा, स्वास्थ्य व अधोसंरचना विकास का मार्ग प्रशस्त होगा। उद्योग मंत्री ने कहा कि रीवा शहर में विकास के नित नये कार्य कराये जा रहे हैं और यह शहर महानगर की श्रेणी में शामिल हो रहा है।
इस अवसर पर सांसद जनार्दन मिश्र रीवा के विकास के लिये प्रयासरत उद्योग मंत्री को साधुवाद दिया। उन्होंने कहा कि बड़े शहर की तर्ज पर रीवा में चार फ्लाई ओवर होना बड़ी बात है। विन्ध्य विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष सुभाष सिंह ने रीवा को महानगर बनाने व विकास के नित नये सोपान तय करने में मंत्री जी की भूमिका की सराहना की। कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण सेतु विभाग पीएस परिहार ने तकनीकी प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए बताया कि 1228 मीटर लम्बाई का त्रिमार्गीय फ्लाई ओवर नागपुर, वाराणसी व शहडोल साइड को जोड़ेगा जो आगामी दो साल की अवधि में पूरा कर लिया जायेगा। कार्यक्रम में देवेन्द्र पाण्डेय बेधड़क, वरिष्ठ पत्रकार अजय नारायण त्रिपाठी ” अलखू “,   रामसज्जन शुक्ला, वार्ड पार्षद सहित जिला गौ संवर्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेश पाण्डेय सहित शहरवासी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *