उद्योग मंत्री ने बोदाबाग से करहिया मण्डी मार्ग में बने उच्चस्तरीय पुल का लोकार्पण किया

उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने रीवा शहर में बोदाबाग से करहिया मण्डी तक बनाये जा रहे सड़क मार्ग में बीहर नदी पर निर्मित 155 मीटर लम्बाई के उच्चस्तरीय पुल का लोकार्पण किया। यह मार्ग सिरमौर रोड को सीधे रेलवे स्टेशन तक जोड़ेगा जिससे शहर में यातायात का दबाव कम होगा।
इस अवसर पर उद्योग मंत्री ने कहा कि यह सड़क इस अंचल के विकास के द्वार को खोलने का कार्य करेगी। रीवा शहर के उत्तरी भाग के लोग सीधे करहिया मण्डी होते हुये रेलवे स्टेशन पहुंच सकेंगे जिससे उन्हें शहर के जाम व भीड़भाड़ से निजात मिलेगी। यह मार्ग एक प्रकार से रिंग रोड की तरह कार्य करेगा। श्री शुक्ल ने कहा कि रीवा शहर में मास्टर प्लान के आधार पर विकास के कार्य कराये जा रहे हैं। शीघ्र ही रीवा देश में सर्वोत्तम जिले के रूप में अपना स्थान लेगा। उन्होंने नवीन सड़क में विकास की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश विद्युत विभाग के अधिकारियों को दिये। उन्होंने वार्डवासियों की मांग पर समुचित स्थान पर मुक्तिधाम बनाये जाने के निर्देश नगर निगम के अधिकारियों को दिये।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद जनार्दन मिश्र ने कहा कि रीवा शहर में बाईपास के निर्माण के बाद चारों ओर रिंग रोड बनायी जा रही हैं ताकि शहर में यातायात का दबाव कम हो। इसके साथ ही शहर में अन्दर की सड़कों का निर्माण कार्य प्राथमिकता के आधार पर किया जा रहा है। उन्होंने रीवा के नवनिर्माण में उद्योग मंत्री की प्रतिबद्धता को साधुवाद दिया तथा शहरवासियों से अपील की कि रीवा को महानगर बनाने में सभी सहयोगी बनें।
इससे पूर्व तकनीकी प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण सेतु पीएस परिहार ने बताया कि बोदाबाग से करहिया मण्डी मार्ग पुल की लागत सहित 1650.26 लाख रूपये की बनाया गया है। जिसमें पुल कार्य की लागत 1044.03 लाख रूपये है। इसका निर्माण कार्य नियत समय से पूर्व ही कर लिया गया है। कार्यक्रम को वरिष्ठ नागरिक रामकृष्ण श्रीवास्तव ने भी सम्बोधित किया। इस दौरान अध्यक्ष नगर पालिक निगम सतीश सोनी, पार्षद रमाकांत पाण्डेय सहित नगर निगम के पार्षदगण तथा समाजसेवी प्रहलाद सिंह, प्रेम प्रकाश पाण्डेय, प्रदीप गौतम, राजेश पाण्डेय, डीके गौतम, केके तिवारी एसडीओ सहित बड़ी संख्या में मोहल्लेवासी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन डॉ. प्रवेश तिवारी ने किया।

 

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *