नीम चौराहा होकर सैनिक स्कूल के पीछे से मण्डी पहुंच मार्ग को जोड़ने वाली सड़क का राजेन्द्र शुक्ल ने किया भूमि पूजन

रीवा 14 मई 2020. रीवा शहर में रीवा सिरमौर मुख्य मार्ग से नीम चौराहा होकर सैनिक स्कूल के पीछे से चेलवा टोला होते हुए करहिया मण्डी तक जाने वाले 750 मीटर लम्बाई एवं 7 मीटर चौड़ाई के सड़क मार्ग का आज पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल ने भूमि पूजन किया। इस मार्ग में दोनों तरफ सोल्डर निर्माण के साथ पानी निकासी के लिए पक्की नाली भी बनायी जायेगी। इसके साथ ही सैनिक स्कूल की भूमि पर परिसर के लिए 1350 मीटर लम्बाई की बाउन्ड्रीवाल का निर्माण भी किया जायेगा।
भूमि पूजन अवसर पर कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया। पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि सिरमौर तरफ से स्टेडियम क्षेत्र के लोग रेलवे स्टेशन जाने के लिए शहर के अंदर से न होकर इस बाईपास मार्ग का उपयोग कर सकेंगे जिससे यातायात सुगम होगा। उन्होंने कहा कि यह मार्ग रीवा के मास्टर प्लान में शामिल था लेकिन किन्हीं कारणों से इसका निर्माण नहीं हो पा रहा था। सैनिक स्कूल परिसर के अंदर की 4.076 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण कर पांच करोड़ 55 लाख 76 हजार 948 रूपये का भुगतान प्रशासन द्वारा सैनिक स्कूल को किया गया। आवासीय भवनों के बदले नवीन आवासीय भवन भी सैनिक स्कूल के लिये बनाकर दिये जा रहे हैं। भूमि के मिल जाने से करहिया मण्डी तक की सड़क में यातायात व्यवस्था सुगम ढंग से हो सकेगा और रीवा के विकास में यह सड़क एक कड़ी के रूप में जुड़ गई है। इससे पूर्व बाईपास निर्माण व रिंग रोड प्रथम बनाकर रीवा के समग्र विकास के कार्य कराये जा चुके हैं। शीघ्र ही सिलपरा से बेला तक रिंग रोड द्वितीय का निर्माण भी होगा।
उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण काल में विकास व समृद्धि के मामले में हम थोड़ा पीछे जरूर हुए हैं लेकिन हम हारेंगे नहीं। सभी के साथ मिलकर कोरोना को हरायेंगे तथा रीवा के विकास की नई इबारत भी लिखेंगे। उन्होंने कहा कि शासन का उद्देश्य है कि लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार हो। सड़क सहित अन्य विकास के कार्यों से क्षेत्र का विकास होगा और यातायात व्यवस्था में जाम से भी निजात मिलेगी। कार्यक्रम में कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण नरेन्द्र शर्मा ने तकनीकी प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इस अवसर पर कार्यपालन यंत्री पीआईयू श्री जैन, एसडीओ पीडब्ल्यूडी केके गर्ग, पार्षदगण शिवदत्त पाण्डेय, रमाकांत पाण्डेय, सतीश सिंह सहित चिन्टू सोनी, राजगोपाल मिश्र, वीरबहादुर सिंह एवं मोहल्लावासी उपस्थित रहे। आभार प्रदर्शन प्रदीप त्रिपाठी ने किया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *