मेरा सपना है कि देश का सर्वोत्कृष्ट जिला बने रीवा – उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल

उद्योग मंत्री श्री शुक्ल ने 7 करोड़ रूपये की लागत के
सड़क डामरीकरण एवं नाले और नालियों का भूमि पूजन किया

उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज 7 करोड़ रूपये की लागत से स्वीकृत विन्ध्य विहार कालोनी में सड़क डामरीकरण एवं ए.जी. कालेज से चन्दुआ नाला तक नाला निर्माण का भूमि पूजन किया। उन्होंने कहा कि रीवा जिले का चहुमुखी विकास हो रहा है। मेरा सपना है कि विकास के क्षेत्र में रीवा जिला देश का सर्वोत्कृष्ट जिला बने । इसके लिए लोगों को बुनियादी सुविधा उपलब्ध कराने के लिए अधोसंरचना का निर्माण उनकी पहली प्राथमिकता में था। उन्होंने कहा कि विन्ध्य विहार कालोनी में रहने वाले नागरिकों को आज सड़क के डामरीकरण के रूप में बहुप्रतीक्षित सौगात मिली है। इसी प्रकार बारिश में लोगों के घरों में नाले का पानी प्रवेश न करें इसके लिए नगर पालिक निगम द्वारा 22 करोड़ रूपये की लागत से नेहरू नगर एवं अन्य नगरों में नालों का चौड़ीकरण किया गया है।
इस अवसर पर नगर निगम की महापौर ममता गुप्ता, अध्यक्ष सतीश सोनी, पार्षद संजना सोनी, सारिता द्विवेदी, प्रकाश सोनी, नगर निगम आयुक्त आर.पी. सिंह, अधीक्षण यंत्री शैलेन्द्र शुक्ला, गौसंवर्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेश पाण्डेय सहित पार्षद जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।
उद्योग मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि विन्ध्य विकास कालोनी के मुख्य सड़क में यातायात बढ़ गया है अत: मुख्य सड़क बगल में फुटपाथ में चलने के लिए पेवर ब्लॉक बनाया जायेगा। पूर्व में विन्ध्य विहार कालोनी में आरसीसी सड़क बनायी गयी थी लेकिन वह गुणवत्ता विहीन होने के कारण खराब हो गयी अत: पूरी कालोनी में सड़क का डामरीकरण कार्य किया जायेगा। उन्होंने कहा कि अभी जिले में स्वास्थ्य सुविधायें ठीक न होने के कारण उपचार के लिए लोगों को शहर से बाहर जाना पड़ता है। यहां पर सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल निर्मित हो जाने पर न केवल यहां के नागरिकों को उपचार की सुविधा मिलेगी बल्कि दूसरे शहरों के लोग भी जिले में आयेंगे।
महापौर ममता गुप्ता ने कहा कि प्रदेश के विकास पुरूष राजेन्द्र शुक्ल ने जिले में चहुमुखी विकास कर यहां विकास की गंगा बहा दी है। जहां एक तरफ चमचमाती सड़कों का निर्माण किया गया है वहीं आवागमन की सुविधा उच्च स्तरीय करने हेतु बाईपास रोड़ों का निर्माण किया गया है। ट्राफिक का दवाब कम करने के लिए फ्लाई ओवर का निर्माण किया गया है। सड़कों का जाल निर्मित हो जाने से तथा सर्वसुविधायें हो जाने के कारण रीवा जिले की तकदीर और तस्वीर बदल गई है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *