उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने विकास यात्रा में ग्रामीणों से किया जनसंवाद तथा विकास कार्यों का लोकार्पण

विद्यालय भवन एवं पुलिया निर्माण कार्य का किया लोकार्पण

उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने जिले में विकास यात्रा की शुरूआत ग्राम पंचायत कपुरी से करते हुए कपुरी, कुशहा 96 एवं लौआ लक्ष्मणपुर में ग्रामीणों से संवाद किया तथा शासन की जन कल्याणकारी एवं विकास कार्यों की चर्चा की।
इस दौरान उन्होंने विधायक निधि से 14.58 लाख रूपये की लागत से निर्मित पूर्व मा.वि. भवन कुशहा एवं पंचपरमेश्वर व मनरेगा योजना से 6.62 लाख रूपये की लागत से बनायी गयी पुलिया का लोकार्पण भी किया।
विकास यात्रा में ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए उद्योग मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा गांव, गरीब व किसानों के हित में कल्याणकारी कार्य किये जा रहे हैं। गरीब व समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति को लाभ देने के उद्देश्य से योजनाएँ बनायी गयी हैं ताकि इनका लाभ लेकर वह समाज की मुख्यधारा से जुड़ें। उन्होंने ग्रामवासियों से अपील की कि शासन द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ लेने के लिये आगे आयें।
उद्योग मंत्री के जनसंवाद के दौरान विभागीय अधिकारियों ने अपने विभाग की योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। तहसीलदार ने राजस्व विभाग में बंटवारा, सीमांकन, ऋण पुस्तिका सुधार के बारे में बताया जबकि महिला बाल विकास, खाद्य, पी.एच.ई., ऊर्जा आदि विभागों के अधिकारियों ने उपस्थित जनसमुदाय को विभागीय योजनाओं की जानकारी दी।
विकास यात्रा के दौरान उद्योग मंत्री ने कपुरी गांव में 20 कल्याणी महिलाओं के नाम पेंशन धारकों में जोड़ने एवं 50 हितग्राहियों को उज्जवला योजना का लाभ दिलाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि शिविर लगाकर गैस एजेंसी से छूट गये लोगों को गैस कनेक्शन दिलाये जाने की कार्यवाही सुनिश्चित करायी जाय। उन्होंने असंगठित मजदूरों के लिये प्रारंभ अभिनव योजना की चर्चा करते हुए कहा कि यह सभी वर्ग के लोगों के लिये वरदान सावित होगी। उद्योग मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि तत्परता पूर्वक मुस्तैदी से योजनाओं का लाभ संबंधितों को दिलाया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कपुरी टोला से मुख्य सड़क को जोड़ने वाले मार्ग, कुशहा डिहिया रपटा व कुशहा मनकहरी मार्ग निर्माण हेतु आश्वस्त किया ।
इस अवसर पर प्रेमप्रकाश पाण्डेय, राजेश पाण्डेय, तहसीलदार जितेन्द्र तिवारी, सीईओ जनपद बलवान सिंह मवासे, नित्यानंद दुबे सहित विभागीय अधिकारी व कपुरी, कुशहा एवं लौआ लक्ष्मणपुर के ग्रामवासी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *