प्रभारी मंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना हितग्राही सम्मेलन में वितरित किये स्वीकृति प्रमाण पत्र

मऊगंज नगर पंचायत के 1365 हितग्राहियों को आज प्रभारी मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने प्रधानमंत्री आवास योजना हितग्राही सम्मेलन में स्वीकृति प्रमाण पत्र वितरित किये। इस दौरान राष्ट्रीय परिवार सहायता के दो हितग्राहियों को सहायता राशि के चेक व स्वच्छता प्रमाणपत्र भी प्रभारी मंत्री ने संबंधितों को प्रदान किये।
मऊगंज में प्रधानमंत्री आवास योजना हितग्राही सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश जल संसाधन, जनसंपर्क एवं संसदीय कार्य मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि प्रधानमंत्री जी द्वारा लागू की गयी इस अभिनव योजना से कोई भी गरीब अब बिना पक्के आवास का नहीं रहेगा। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत चयनित हितग्राहियों को प्रथम किश्त के रूप में एक लाख रूपये प्रदान किये जा रहे हैं। केन्द्र एवं राज्य शासन ने गरीबों के हित के लिये कई कल्याणकारी योजनाएँ संचालित की हैं जिसके माध्यम से गरीबों के सपने साकार हो रहे हैं। उन्होंने प्रदेश में संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि हर वर्ग के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य आदि क्षेत्रों में योजनाएँ संचालित हैं। इन सबका श्रेय प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह को जाता है जो गरीबों के हितैषी व आम आदमी के कल्याण के लिये हमेशा सजग रहते हैं। प्रभारी मंत्री ने मऊगंज में बस स्टैण्ड निर्माण हेतु भूमि उपलब्धता के लिये आश्वस्त किया।
इस अवसर पर सांसद जनार्दन मिश्र ने कहा कि प्रदेश में बच्चियों के जन्म से लेकर विवाह तक लाभ देने हेतु योजनाएँ बनायी गयी हैं। इसी प्रकार गरीबों व असहायों के हित में कई योजनाएँ संचालित हैं जिनका लाभ लेकर वह मुख्यधारा से जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि असंगठित मजदूर कामगार योजना के तहत पंजीकृत हितग्राहियों को लाभ दिये जाने हेतु कार्यवाही की जा रही है। सांसद ने कहा कि मऊगंज शहर में 54 करोड़ रूपये की लागत से जल प्रदाय हेतु पाइप लाइन बिछाने का कार्य किया जा रहा है।
इसके पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष चन्द्रप्रभा गुप्ता ने अतिथियों का स्वागत करते हुए प्रभारी मंत्री को मांग पत्र सौंपा। उन्होंने बताया कि मऊगंज नगर पंचायत क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत 1801 चयनित हितग्राहियों में 1365 को स्वीकृति प्रमाण पत्र के साथ प्रथम किश्त की राशि प्रदान की जा रही है। इस अवसर पर पूर्व विधायक लक्ष्मण तिवारी, भाजपा के जिला अध्यक्ष विद्याप्रकाश श्रीवास्तव, अखण्ड प्रताप सिंह, श्रीमती संतोष सिंह सिसोदिया, मुख्य नगर पालिका अधिकारी जयंत वर्मा सहित बड़ी संख्या में स्थानीय जन उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *