सिरमौर से अजगरहा बाया डोल मझियार तक 2296.10 लाख रूपये से बनेगी 36 किमी. सड़क उद्योग मंत्री ने किया भूमिपूजन

 

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना-2 के तहत 2296.10 लाख रूपये की लागत से सिरमौर से अजगरहा बाया डोल मझियार तक 36.25 किमी. की सड़क निर्माण कार्य का भूमिपूजन आज प्रदेश के खनिज साधन एवं उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने किया ।
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में उद्योग मंत्री ने कहा कि प्रदेश में सड़कों के निर्माण के क्षेत्र में युद्ध स्तर पर कार्य हुए हैं। अजगरहा से सिरमौर तक बनने वाली यह सड़क इस क्षेत्र के लोगों के लिये एक सौगात है जिसके माध्यम से आवागमन सुगम होगा व विकास के नवीन द्वार भी खुलेंगे। उन्होंने निर्माण एजेंसी से कहा कि गुणवक्ता पूर्ण सड़क का निर्माण कार्य नियत समय में पूर्ण किया जाना सुनिश्चित करें। उद्योग मंत्री ने बताया कि जिले में तीन विधानसभा क्षेत्र के लोगों को इस सड़क से फायदा होगा। उन्होंने भारतमाला योजना के तहत सतना सेमरिया होकर शंकरगढ़ से इलाहाबाद तक के सड़क निर्माण की चर्चा करते हुए कहा कि यह सड़क भी इसी को जोड़ने का कार्य करेगी उन्होंने रीवा के चहुमुखी विकास का अपना संकल्प भी दोहराया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सांसद जनार्दन मिश्र ने कहा कि इस सड़क की चिरप्रतीक्षित मांग पूरी हुई। इसके बन जाने से इस अंचल के लोगों को रीवा व सिरमौर से सीधे जुड़ने का अवसर मिलेगा। उन्होंने प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के नेतृत्व में किये जा रहे विकास व जनोन्मुखी कार्यों की चर्चा करते हुए साधुवाद दिया। कार्यक्रम को छात्रपाल सिंह, संजय द्विवेदी एवं डॉ. अजय सिंह ने भी सम्बोधित किया।
इससे पूर्व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के मुख्य महाप्रबंधक यू.बी. सिंह ने स्वागत उद्बोधन देते हुए बताया कि इस सड़क से 9 बडे गांव व 9 छोटे गांव की लगभग 25000 जनसंख्या को लाभ मिलेगा। यह निर्माण कार्य आगामी डेढ़ वर्ष में पूर्ण कर लिया जायेगा। कार्यक्रम में पूर्व महापौर शिवेन्द्र सिंह, लालमणि पाण्डेय, प्रेमप्रकाश पाण्डेय, रामसज्जन शुक्ल, पार्षद सतीश सिंह, सहायक महाप्रबंधक प्रकाश त्रिपाठी एवं विभागीय अधिकारी व अजगरहा सहित आसपास के गांवों के स्थानीय जन बड़ी संख्या में उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन महाप्रबंधक के.के. सोनी ने किया ।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *