उद्योग मंत्री ने स्पोर्टस काम्पलेक्स निर्माण कार्य का किया अवलोकन तथा माँ सरस्वती की प्रतिमा का किया अनावरण

उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज शासकीय पालिटेकनिक महाविद्यालय में स्थापित की गयी माँ सरस्वती की प्रतिमा का अनावरण किया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शिक्षा के मंदिर में बुद्धि की देवी सरस्वती माँ की प्रतिमा यहाँ पढ़ने वाले विद्यार्थियों को संस्कारवान बनने की प्रेरणा देगी। उन्होंने छात्र/छात्राओं से कहा कि रूचि के अनुरूप मेहनत से लक्ष्य लेकर शिक्षा का अध्ययन करें। उद्योग मंत्री ने कहा कि आने वाली पीढ़ी को बुनियादी सुविधाओं के लिये मोहताज न होना पड़े इसलिए अधोसंरचना के कार्य कराये जा रहे हैं। उद्योग मंत्री ने कहा कि विन्ध्य के विकास में तकनीकी शिक्षा का विशेष महत्व है। रीवा जिले व शहर के विकास हेतु पूर्व से कार्य योजना बनाकर कार्य कराये जा रहे हैं। इस युग में व्यक्ति को सजग रहते हुए अत्याधुनिक तकनीक का उपयोग करना चाहिए जिससे विकास की दौड़ में हम पिछड़ न जायें।
सांसद जनार्दन मिश्र ने अपने उद्बोधन में कहा कि अध्ययनरत विद्यार्थी अपने अभिभावकों की आकांक्षाओं में खरे उतरने के लिये समय का सदुपयोग कर कड़ी मेहनत करें साथ ही प्राध्यापक इन्हें गढ़ने में अपनी भूमिका का निर्वहन करें। महापौर ममता गुप्ता ने कहा कि श्री शुक्ल ने रीवा के विकास की परिकल्पना को तकनीक से जोड़कर रीवा को महानगरों की श्रेणी में खड़ा कर दिया है। इस अवसर पर प्राचार्य शा. अभियांत्रिकी महाविद्यालय डा. बी.के. अग्रवाल व डॉ. रोहित थापर ने भी अपने विचार व्यक्त किये। इससे पूर्व शा. इंजीनियरिंग कालेज के प्राध्यापक डॉ. संदीप पाण्डेय ने विषय प्रवर्तन किया। स्वागत उद्बोधन प्राचार्य पालिटेकनिक महाविद्यालय अशोक अवस्थी ने दिया। कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार अजय नारायण त्रिपाठी, पार्षद सतीश सिंह, जिला गौ संवद्र्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेश पाण्डेय, डा. डी.के जैन सहित महाविद्यालय के प्राध्यापक, छात्र, छात्राएं उपस्थित थे।

वाई-फाई सुविधा से लैस हुआ महाविद्यालय परिसर – शा. पालीटेकनिक महाविद्यालय में वाई-फाई सुविधा का शुभारंभ उद्योग मंत्री ने किया। यह परिसर अब वाई-फाई सुविधा से लैस हो गया है।

उद्योग मंत्री ने स्पोर्टस काम्पलेक्स निर्माण कार्य का किया अवलोकन – उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने दस करोड़ रूपये की लागत से बनाये जाने वाले स्पोर्टस काम्पलेक्स का अवलोकन किया। उन्हें कार्यपालन यंत्री पीआईयू वसीम खान ने अद्यतन प्रगति से अवगत कराया। उद्योग मंत्री ने शासकीय इंजीनियरिंग कालेज के पीछे निर्माणाधीन प्रधानमंत्री शहरी आवास के आवासों को भी देखा व इन्हें शीघ्र पूर्ण किये जाने के निर्देश दिये।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *