करहिया मण्डी से सैनिक स्कूल होकर नीम चौराहा को जोड़ने वालेमार्ग को शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश

 

करहिया मण्डी से सैनिक स्कूल होकर नीम चौराहा को जोड़ने वाले
मार्ग को शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश
पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने शहर में
चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की

रीवा 13 जुलाई 2020. प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज राज निवास सर्किट हाउस में रीवा शहर में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों की समीक्षा की तथा आने वाली दिक्कतों के विषय में पूछताछ की। इस दौरान कलेक्टर इलैयाराजा टी एवं अनुविभागीय अधिकारी हुजूर फरहीन खान उपस्थित रहे।
बैठक में श्री शुक्ल ने निर्देश दिये कि करहिया मण्डी से सैनिक स्कूल होकर नीम चौराहे को जोड़ने वाले मार्ग की शेष भूमि का भू-अर्जन का प्रस्ताव तत्काल तैयार कर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के माध्यम से प्रस्तुत करें ताकि सैनिक स्कूल बाउन्ड्री से सड़क को सीधे बोदाबाग मार्ग में जोड़ा जा सके। उन्होंने कहा कि इस मार्ग के बन जाने से सिरमौर तरफ से आने वाले लोगों को रेलवे स्टेशन जाने के लिए शहर से होकर नहीं गुजरना पड़ेगा तथा यातायात का दबाव भी कम होगा। इस दौरान लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने जानकारी दी कि उक्त मार्ग का निर्माण कार्य लगभग पूर्णता की ओर है। शेष जमीन का भू-अर्जन हो जाने से सैनिक स्कूल बाउन्ड्री के बाहर से यह मार्ग सीधे बोदाबाग मार्ग में जुड़ जायेगा।
विधायक श्री शुक्ल ने नीम चौराहा मार्ग पर स्थित मंदिर के जीर्णोद्धार का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि गुप्ता पेट्रोल पंप से करहिया पहुंच मार्ग के निर्माण में आने वाले बिजली के खंभों एवं ट्रान्सफार्मर को एक सप्ताह में शिफ्ट किया जाये साथ ही इस मार्ग में सीवर लाइन का जो कार्य चल रहा है उसे शीघ्रता से पूरा किया जाये। बैठक में पुर्नघनत्वीकरण योजना के तहत प्रस्तावित निर्माण कार्य के लिये खन्ना चौराहा एवं सिविल लाइन्स के शासकीय आवासों को अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के सहयोग से अविलंब रिक्त कराये जाने की बात कही गई ताकि यहां प्रस्तावित कार्य हो सके। कला मंदिर पुर्नघनत्वीकरण योजना के अन्तर्गत मेडिकल कालेज कैम्पस में कैन्टीन, डारमेट्री आदि के निर्माण कार्य कराये जाने के प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश समीक्षा बैठक में संबंधित अधिकारियों को दिये गये। इस दौरान कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग नरेन्द्र शर्मा, डिप्टी कमिश्नर हाऊसिंग बोर्ड एनके वर्मा, कार्यपालन यंत्री हाऊसिंग बोर्ड अनुज प्रताप सिंह, अनुविभगीय अधिकारी लोक निर्माण केके गर्ग सहित विभागीय अधिकारी व संविदाकार उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *