खेलों से मन में उत्साह और प्रतिस्पर्धा की भावना का विकास होता है – उद्योग मंत्री

उद्योग मंत्री ने विधायक कप खेल प्रतियोगिता का किया समापन

खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा विधायक कप खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसके तहत बालिका वर्ग में बास्केट बाल तथा बालक वर्ग में फुटबाल का आयोजन रीवा विधानसभा क्षेत्र में किया गया। उद्योग वाणिज्य तथा खनिज मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने इस प्रतियोगिता का समापन किया। इस अवसर पर उन्होंने ने कहा कि खेलों से मन में उत्साह और प्रतिस्पर्धा की भावना का विकास होता है। रीवा ही नहीं पूरे विन्ध्य क्षेत्र में खेलों की समृद्ध परम्परा एवं गौरवशाली इतिहास रहा है। इसे बनाये रखने के लिए रीवा में दस एकड़ क्षेत्र में स्टेडियम के पास स्पोर्ट्स काम्पलेक्स बनाया जायेगा। इसके लिए दस करोड़ रूपये मंजूर कर दिये गये हैं। इसी माह भूमि पूजन कर इसका निर्माण प्रारंभ कराया जायेगा।
उद्योग मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि स्पोर्ट्स काम्पलेक्स में फुटबाल, हॉकी, बास्केटबाल सहित सभी इनडोर खेलों की सुविधा होगी। इसमें अच्छे कोच तैनात किये जायेंगे। इसमें राज्य और राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोतिएं आयोजित होंगी । जिनसे स्थानीय खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने का अवसर मिलेगा। उन्होंने विजेता टीमों को बधाई देते हुये कहा कि हार से निराश नहीं होना चाहिए। हार के बाद ही जीत मिलती है। उद्योग मंत्री ने विजेता खिलाड़ियों तथा टीमों को पुरस्कृत किया।
विधायक कप प्रतियोगिता में बास्केटबाल बालिका में प्रथम स्थान ज्योति स्कूल रीवा को प्राप्त हुआ। दूसरा स्थान डीव्हीए रीवा तथा तीसरा स्थान गायत्री स्कूल को मिला। फुटबाल बालक वर्ग में ड्रीम फुटबाल क्लब रीवा को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। दूसरा स्थान नेहरू क्लब तथा तीसरा स्थान एटीएस को प्राप्त हुआ। समारोह में उद्योग मंत्री ने खेल प्रशिक्षिकों को भी सम्मानित किया। समारोह की अध्यक्षता जनपद अध्यक्ष रीवा श्री के.पी. त्रिपाठी ने की।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *