जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्र द्वारा ग्राम नीवरी में कुपोषण मुक्ति योजना का शुभारंभ

जनसम्पर्क, जल संसाधन एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया जिले के ग्राम नीवरी में आज सहारिया जनजाति के परिवारों के लिये लागू कुपोषण मुक्ति योजना का शुभारंभ किया। इस अवसर पर डॉ. मिश्र ने सहरिया परिवारों की महिलाओं को मासिक एक हजार रुपये की सहायता राशि प्रदान की। यह राशि प्रति माह प्रत्येक परिवार की महिला के नाम से दी जाएगी। इस योजना से दतिया जिले में करीब 2300 सहारिया जनजाति के परिवार लाभान्वित होंगे।

जनसम्पर्क मंत्री डॉ. मिश्र ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार एक रुपए किलो गेहूं, एक रुपए चावल और एक रुपए किलो नमक दे रही है। अब इस नई योजना के माध्यम से पोषण के लिए एक हजार रुपए की राशि प्रत्येक परिवार की महिला सदस्य के खाते में दी जायेगी। शासन की मंशा है कि सहारिया परिवारों के बच्चे स्वस्थ्य और हष्ट-पुष्ट रहें। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार सहारिया जनजाति के विकास के लिए कृत संकल्पित है।

सहारिया युवाओं को मिलेगी बिना परीक्षा के नियुक्ति

जनसम्पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने बताया कि मध्यप्रदेश सरकार ने सहारिया जनजाति के हित में महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। अब इस जनजाति के युवाओं को बिना लिखित परीक्षा के शासकीय सेवाओं की भर्तियों में नियुक्ति दी जाएगी। इस अवसर पर अनेक जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

 

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *