जिला खनिज न्यास से स्वीकृत कार्यों को शीघ्र प्रारंभ करायें – खनिज मंत्री राजेन्द्र शुक्ल

जिला खनिज न्यास से स्वीकृत सभी कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र प्रारंभ कराते हुए नियत समय में पूर्ण गुणवत्ता के साथ पूरा किया जाय सुनिश्चित करायें उक्त आशय के निर्देश खनिज मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने निर्माण एजेंसी के अधिकारियों को दिये। इस दौरान सांसद जनार्दन मिश्र भी उपस्थित थे।
स्थानीय राजनिवास में आयोजित बैठक में खनिज एवं उद्योग मंत्री ने जिला खनिज न्यास से पेयजल उपलब्धता, स्वास्थ्य सुविधाओं व सड़क निर्माण हेतु मंजूर कार्यों की विस्तार से एजेंसीवार समीक्षा करते हुए इन्हें निश्चित समय सीमा में शीघ्रता से पूर्ण करने की बात कही। उन्होंने कहा कि जिला खनिज न्यास मद में से 60 प्रतिशत राशि पेयजल, स्वास्थ्य हेतु तथा 40 प्रतिशत राशि सड़क निर्माण कार्यों हेतु मंजूर की गयी है इसमें से कोई भी कार्य अधूरा न रहे। इस से प्रति वर्ष राशि स्वीकृत होगी तथा आवश्यकतानुसार प्राथमिकता के कार्य कराये जायेंगे। उल्लेखनीय है कि चालू वित्तीय वर्ष में जिला खनिज न्यास से 15.82 करोड़ रूपये की राशि में से पेयजल हेतु लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग सहित सड़क निर्माण व अन्य विकास कार्यों हेतु एमपी आरआरडीए व पीडब्ल्यू डी विभाग को राशि स्वीकृत की गयी है।
समीक्षा बैठक में उद्योग मंत्री ने स्टेडियम के पास से बोदाबाग होकर करहिया मंडी होते हुए रेलवे स्टेशन पहुंच मार्ग की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि बीहर नदी का पुल निर्मित हो चुका है अब सैनिक स्कूल के पीछे से करहिया मंडी होते हुए सड़क का निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ कराया जायेगा ताकि सिरमौर रोड से आने वाले यातायात को सीधे रेलवे स्टेशन पहुंचने में बाधा न हो। यह मार्ग बाइपास का  कार्य करेगा और ढेकहा तिराहा सहित अन्य जगहों के यातायात के दबाव को कम करने में मददगार होगा। उन्होंने रेलवे स्टेशन से राष्ट्रीय राजमार्ग तक के एक किलो मीटर सड़क के फोरलेन बनाने के कार्य की भी जानकारी प्राप्त की। उद्योग मंत्री ने कहा कि गुणवत्ता पूर्ण कार्य शीघ्र पूर्ण हो। इस दौरान बताया गया कि फोरलेन मार्ग के बीच में डिवाइडर बनाते हुए प्रकाश हेतु विद्युत पोल लगाने व दोनों किनारे पाथ वे बनाने का भी कार्य फरवरी माह तक पूर्ण करा दिया जायेगा।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *