ग्राम कांसा में आयेगा नहर का पानी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया सतना के ग्राम कांसा में जन-संवाद

060116n13

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्राम पंचायत कांसा में किसानों को सिंचाई सुविधा देने के लिये नहर का पानी लाये जाने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को निर्देश दिये कि आज रात में ही मैहर में सिंचाई विभाग के अधिकारियों की इस संबंध में बैठक बुलायी जाये। मुख्यमंत्री श्री चौहान सतना जिले के मैहर क्षेत्र के ग्राम कांसा में जन-संवाद कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उपस्थित स्कूली छात्राओं से पाठ्य-पुस्तक, यूनिफार्म और साईकिल वितरण योजना संबंधी जानकारी ली। उन्होंने छात्राओं की माँग पर अगले शिक्षण सत्र से ग्राम कांसा में हाईस्कूल खोलने की बात कही। बिजली बिलों में गड़बड़ी की शिकायत पर उन्होंने शिविर के माध्यम से बिलों की जाँच कर संशोधित करने के निर्देश दिये।

जगह-जगह स्वागत

ग्राम कांसा से ग्राम जरियारी के लिये निकले मुख्यमंत्री का रास्ते में पड़ने वाले ग्रामों बठिया, करहिया, बरहिया और नादन सहित विभिन्न स्थान पर आत्मीय स्वागत किया गया। सभी स्थान पर बड़ी संख्या में उपस्थित जन-समुदाय से मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सीधे संवाद स्थापित किया। उन्होंने ग्रामवासियों को ध्यान से सुना और समस्याओं के समुचित निराकरण के निर्देश संबंधित को दिये।

गोबरी और तिलौरा में आत्मीय अभिनंदन

मुख्यमंत्री श्री चौहान के मैहर भ्रमण के दौरान ग्राम गोबरी और तिलौरा के ग्रामीणों और विद्यार्थियों ने अभिनंदन किया। मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप वर्षों से लंबित हाईस्कूल की माँग विगत माह पूरी हो जाने पर ग्रामवासियों ने उत्साह से ढोल-तासे, कलश और पुष्प-वर्षा से आत्मीय स्वागत किया। ग्राम भटिगवां में छात्राओं की माँग पर मुख्यमंत्री ने हाईस्कूल को हायर सेकेण्डरी के रूप में अगले सत्र से शुरू करने की घोषणा की।

कार्यक्रम के दौरान ऊर्जा मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल, सांसद श्री गणेश सिंह, पूर्व विधायक श्री नारायण त्रिपाठी, महापौर ममता पाण्डेय, विधायक श्री शंकरलाल तिवारी, सहित अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

 

 

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *