फीफा अंडर-17 विश्व कप: स्पेन और इंग्लैंड के बीच होगा खिताबी मुकाबला

फीफा अंडर-17 विश्व कप के खिताबी मुकाबले में इंग्लैंड का सामना स्पेन के साथ होगा। पहले सेमीफाइनल में बुधवार को इंग्लैंड ने ब्रूस्टर की हैट्रिक की मदद से ब्राज़ील को 3-1 से हराने में सफलता पाई। वही दूसरे सेमीफाइनल में स्पेन ने पिछली बार की उपविजेता माली को 3-1 से शिकस्त दी।

बुधवार को कोलकाता के साल्टलेक स्टेडियम में इंग्लैंड की टीम पहली बार अंडर17 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने के इरादे के साथ 3 बार की चैम्पियन ब्राज़ील के खिलाफ मैदान पर उतरी। ब्रूस्टर ने मैच के 10वें मिनट में टीम के लिए पहला गोल किया। हालाकी 21 वें मिनट में ब्राज़ील के वेस्ले ने गोल करके मुकाबले को बराबरी पर ला दिया। इंग्लैंड ने 39वें और 77वें मिनट में ब्रूस्टर के गोल की मदद से 3-1 की बढ़त ले ली। इसके बाद ब्राज़ील ने गोल करने की काफी कोशिसे की लेकिन वो अपने इरादो में सफल नही हो पाई और इंग्लैड ने मुकाबले को अपने नाम कर लिया। ये पहला मौका है जब इंग्लैंड ने अंडर-17 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई।
प्रतियोगिता के दूसरे सेमीफाइनल में स्पेन के सामने थी पिछली बार की उपविजेता माली की टीम। स्पेन ने मुकाबले में आक्रामक शुरुआत की। मैच की 19वें मिनट में पेनल्टी के रूप में गोल करने का मौका मिला। रूइज़ ने इस मौको को जाने नही दिया और गोल करके टीम को 1-0 से आगे कर दिया। पहले हॉफ का खेल खत्म होने से कुछ देर पहले एल्बे रूइज़ ने गोल करके टीम की बढ़त को 2-0 कर दिया। पहले की अपेक्षा दूसरे हॉफ में माली की टीम ज्यादा संघर्ष करती दिखाई दी। हालाकी स्पेन के फेरान टॉरेस ने 71 वे मिनट में गोल करके टीम की बढ़त को 3-0 कर दिया। 3 गोल से पीछे चल रही माली के लिए ने 74 मिनट गोल करके स्कोर को 3-1 कर दिया। इसके बाद मैच में कोई और गोल नही हो सका और स्पेन ने मुकाबले को अपने नाम करके फाइनल में जगह बना ली।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *