उद्योग मंत्री ने चिरहुला कालोनी में सड़क व पार्क निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया

शहर के वार्ड 44 में मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास योजनांतर्गत 74.19 लाख रूपये की लागत से बनने वाली कंक्रीट सड़क से चिरहुला कालोनी सीधे गड्डी रोड से जुड़ जायेगी। अमृत योजनांतर्गत वार्ड 44 में 63.57 लाख रूपये की लागत से पार्क बनाया जायेगा जिसमें वालीबाल, वास्केटबाल, ओपन जिम, रनिंग ट्रेक भी रहेगा।
नगर पालिका निगम द्वारा आयोजित उक्त कार्यों के भूमि पूजन कार्यक्रम के मुख्यअतिथि के तौर पर उपस्थित उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने शहरों की अधोसंरचनाओं के विकास हेतु अलग से राशि प्रदान की है जिससे चिरहुलावासियों को सीधे गड्डी रोड जाने हेतु सड़क मिल रही है। उन्होंने कहा कि चिरहुला कालोनी के सामने की शेष सड़क भी बनाकर उक्त सड़क में जोड़ दी जायेगी तथा शीघ्र ही कालोनी के भीतर की मुख्य सड़क के दोनों तरफपेपर ब्लाक लगाये जायेंगे जिससे पैदल चलने वालों को सुगमता रहे।
उद्योग मंत्री ने कहा कि शहर में विकास के कार्यों को दीर्घकालीन योजना बनाकर किया जा रहा है। मीठे पानी की उपलब्धता, गंदे पानी का निष्पादन व कचरे का प्रबंधन इसी दिशा में शामिल किये गये कार्य हैं। उन्होंने कहा कि वार्ड 44 में बनने वाले पार्क में शहर का पहला ओपन जिम बनेगा साथ ही यह वार्ड व मोहल्ला आदर्श वार्ड/मोहल्ले के तौर पर जाना जायेगा। इस अवसर पर अपने उद्बोधन में महापौर ममता गुप्ता ने कहा कि आवागमन की मुख्यधारा से अब यह मोहल्ला जुड़ जायेगा। उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन अभियान में सभी से जुड़ने की अपील करते हुए उम्मीद की कि यह वार्ड/मोहल्ला सबसे साफ व स्वच्छ मोहल्ले की श्रेणी प्राप्त करेगा। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए एण्डवोकेट राजकुमार शुक्ल ने शहर व मोहल्ले के विकास के लिये मंत्री जी को साधुवाद दिया।
कार्यक्रम के प्रारंभ में पार्षद नीरज पटेल ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि आगामी 6 माह में यह कार्य पूर्ण कराने के प्रयास किये जायेंगे। इस अवसर पर अपने उद्बोधन में आयुक्त नगर पालिक निगम सौरभ कुमार सुमन ने कहा कि उक्त दोनों कार्य समय पर पूर्ण हों इस हेतु निर्माण एजेंसी तत्परता बरते। उन्होंने स्वच्छ जोन, स्वच्छ वार्ड व स्वच्छ कालोनी/मोहल्ला की श्रेणी में शहरवासियों से अपनी भागेदारी सुनिश्चित कराने की बात कही। उन्होंने स्वच्छता सर्वेक्षण में शहरवासियों से सहयोग की अपेक्षा की। कार्यक्रम के अंत में कार्यपालन यंत्री शैलेन्द्र शुक्ल ने अतिथियों का आभार ज्ञापित करते हुए आवश्वस्त किया कि नियत समय में कार्य पूर्ण होगे। कार्यक्रम का संचालन सम्पत्ति अधिकारी अरूण मिश्रा ने किया। इस अवसर पर ममता नरेन्द्र सिंह, विवेक दुबे, पार्षदगण तथा मोहल्लावासी उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *