जनसम्पर्क मंत्री डॉ. मिश्र द्वारा ग्राम छता में शाला भवन का शिलान्यास

जनसम्पर्क, जल-संसाधन एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने आज दतिया जिले के ग्राम छता में एक करोड़ रुपए की लागत से स्वीकृत हाई स्कूल भवन का शिलान्यास किया। डॉ. मिश्र ने इस अवसर पर कहा कि बच्चों को अच्छी शिक्षा और अच्छे शाला भवन उपलब्ध कराना राज्य सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने अभिभावकों से कहा कि बच्चों को नियमित रूप से शाला में भेजें। जनसम्पर्क मंत्री ने ग्रामीणों को दशहरा पर्व की शुभकामनाएँ दी।

मंत्री डॉ. मिश्र ने कहा कि किसानों को उनकी उपज का वाजिब मूल्य दिलाने के लिए मुख्यमंत्री ने भावान्तर भुगतान योजना शुरू की है। इस योजना में किसानों को केवल अपनी उपज का ऑनलाईन पंजीयन करवाना है। पंजीयन के लिए 11 अक्टूबर तक की तारीख तय की गई है। उन्होंने कहा कि बाजार मूल्य तथा शासन द्वारा घोषित समर्थन मूल्य में जो भी अंतर रहेगा, उस अंतर की राशि राज्य सरकार सीधे किसान के खाते में जमा करवाएगी।

हितग्राहियों को 25-25 हजार रुपए सहायता राशि

जनसम्पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने इस अवसर पर दतिया जिले में मुख्यमंत्री श्रम कल्याण योजना में सात मजदूरों को बेटियों की शादी के लिए 25-25 हजार रुपए की सहायता राशि प्रदान की। आर्थिक सहायता प्राप्त करने वालों में सर्वश्री नारायण अहिरवार, शिवचरण अहिरवार, मायाराम सेन, बुद्ध सिंह चौहान, शिवचरण रिछारिया, सियाश्रण जाटव, कैलाश मौर्य शामिल है।

ग्राम जिगना-सतारी तक बनेगी सड़क

डाँ. नरोत्तम मिश्र ने आज दतिया जिले के ग्राम सतारी पहुंचकर ग्रामीणों से भेंट की। सतारी पहुंचने पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रजनी प्रजापति एवं श्री पुष्पेन्द्र रावत ने डॉ. मिश्र का स्वागत किया। जनसम्पर्क मंत्री ने ग्रामीणों की माँग पर ग्राम जिगना-सतारी सड़क निर्माण कराने की घोषणा की।

जनसम्पर्क मंत्री आज अल्प प्रवास पर बड़ौनी पहुंचे। उन्होंने बस्ती में स्थापित दुर्गा पंढाल में पूजा-अर्चना की। डॉ. मिश्र ने दतिया में माँ पीताम्बरा पीठ के सामने गुरूद्वारे के पास एक श्रृद्धालु समाजसेवी द्वारा निर्मित प्याऊ का शुभारंभ भी किया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *