उद्योग मंत्री रीवा विश्वविद्यालय में शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए

अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय में आज कर्मचारी संघ (तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी) का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश के खनिज साधन, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कर्मचारी संघ के अध्यक्ष बुद्धसेन पटेल को संघ के संविधान के पालन और मर्यादा की शपथ दिलायी। शपथ ग्रहण समारोह में विश्वविद्यालय के कुलपति के.एन.सिंह यादव, कुलसचिव डॉ. आनन्द कुमार काम्बले, प्रान्ताध्यक्ष राकेश गुर्जर, लखन सिंह परमार सहित अन्य पदाधिकारी, प्राध्यापक कर्मचारी और छात्र-छात्रायें उपस्थित थे। कर्मचारी संघ के अध्यक्ष बुद्धसेन पटेल ने संघ के सदस्यों को शपथ दिलायी। इस दौरान अतिथियों का शाल व श्रीफल से सम्मान किया गया।
इस अवसर पर उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने अपने उद्बोधन में कहा कि विश्वविद्यालय को तरक्की तक पहुंचाना हम सभी का लक्ष्य है। कर्मचारी संघ विश्वविद्यालय की गरिमा को बनाये रखने के लिये अपने कर्तव्यों और दायित्वों का भली भांति निर्वहन करेगा। संघ की समस्याओं को दूर करने के हर संभव प्रयास किये जायेंगे। उद्योग मंत्री ने आह्वान किया कि विश्वविद्यालय और इसके अन्तर्गत आने वाले महाविद्यलयों के छात्र अपनी प्रतिभा से देश व प्रदेश का नाम रोशन करें। लोगों के कल्याण हेतु समाजाकि जीवन में परिवर्तन लाने की दिशा में कार्य करें। उन्होंने कहा कि किसी भी कार्य को करने की दृढ़ इच्छा शक्ति हो तो रास्ता स्वयं ही बन जाता है।
उद्योग मंत्री ने जिले में किये जा रहे विभिन्न क्षेत्रों में विकास कार्यों का उल्लेख करते हुये कहा कि रीवा विकास के मामले में तीव्र गति से आगे बढ़ा है। विकास के कार्यों से बेरोजगारी दूर करके आर्थिक समृद्धि की दिशा में बढ़ेंगे। जिससे यह कहा जा सकता है कि आगामी वर्षों में रीवा महानगरों की श्रेणी में शामिल हो जायेगा। उन्होंने देश व प्रदेश में चलायी जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के संबंध में कहा कि इन योजनाओं से लोगों के जीवन में परिवर्तन के साथ-साथ खुशहाली भी आयी है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि रीवा के साथ-साथ विश्वविद्यालय भी आगे बढ़ेगा। उद्योग मंत्री ने सभी को शक्ति स्वरूपा माँ दुर्गा अष्टमी, नवमी और दशहरा की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। विश्वविद्यालय के कुलपति ने संघ के अध्यक्ष और सदस्यों को बधाई देते हुये अपेक्षा की कि विश्वविद्यालय परिवार को इनका सकारात्मक सहयोग मिलेगा।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *