उद्दोग मंत्री द्वारा रीवा में प्रधानमंत्री आवास योजना के आवासों का भूमिपूजन

405.87 लाख रूपये की लागत से 504 आवास व 30 दूकाने बनेंगी

प्रधानमंत्री आवास योजना (सबके लिये आवास-2022) के तहत नगर निगम क्षेत्र के कृष्णा नगर वार्ड क्रमांक 43 में 405.87 लाख रूपये की लागत से बनाये जाने वाले 312 ई.डब्ल्यू.एस., 120 एल.आई.जी, 72 एम.आई.जी. व 30 दूकानों व अधोसंरचना विकास कार्यों का आज उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने भूमि पूजन किया।
इस अवसर पर मुख्यअतिथि के तौर पर सम्बोधित करते हुए श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि झुग्गी मुक्त व आवास युक्त शहर बनेगा रीवा। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने जो संकल्प लिया है उसी के अनुक्रम में प्रत्येक गरीब का अपना स्वयं का पक्का घर होगा। रीवा शहर में प्रथम चरण में 2200 आवास बनाकर कच्चे घरों में रहने वालो को पक्का घर समय सीमा में दिया जायेगा तथा आने वाले समय से ऐसा कोई व्यक्ति नहीं बचेगा जिसे पक्का आवास न मिले। उन्होंने कहा कि विकास के क्षेत्र में रीवा नित नये आयाम स्थापित कर रहा है। शहर में मीठे पानी की घर-घर सप्लाई, गंदे पानी का निष्पादन व कचरे के प्रबंधक को अमली जामा पहनाकर रीवा शहर को देश के विकसित व स्वच्छ, सुंदर शहरों की श्रेणी में लाने का कार्य किया जा रहा है उन्होंने नगर वासियों से शहर के विकास में सहयोग की अपेक्षा भी की।
कार्यक्रमों सम्बोधित करते हुए महापौर ममता गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना महत्वाकांक्षी योजना है जिसके माध्यम से देश के प्रत्येक व्यक्ति का जीवन स्तर उठाने का प्रधानमंत्री जी का संकल्प सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि लोगों को कुशलता के साथ रोजगार के संसाधन भी मुहैया कराये जा रहे हैं। इससे पूर्व आयुक्त नगर निगम सौरभ कुमार सुमन ने बताया कि सात एकड़ में बनाये जाने वाले इस प्रोजेक्ट का कार्य समय सीमा में पूर्ण कराने की जिम्मेदारी निर्माण एजेंसी की है। उन्होंने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिये आवास का सपना शीघ्रपूरा होगा और वह भी पक्के व व्यवस्थित घरों में रह पायेंगे।  उल्लेखनीय है कि जागरण इन्फ्रा प्रोजेक्ट एवं सांई कंस्ट्रक्शन कम्पनी इस निर्माण की संयुक्त एजेंसी हैं। जिनके द्वारा आश्वस्त किया गया कि समय सीमा में कार्य पूर्ण कर लिया जायेगा। आभार प्रदर्शन करते हुए जागरण इन्फ्रा प्रोजेक्ट के संजीव मोहन गुप्त ने कहा कि एजेंसी द्वारा पूर्ण गुणवत्ता के साथ नियत समय में आवासों का कार्य पूरा कराया जायेगा।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *