ऑस्ट्रेलिया पर भारत की 50 रन से जीत

दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 50 रन से मात देकर भारत ने 5 मैंचों की वनडे श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 253 रन की चुनौती दी थी, जिसके जवाब में कंगारू टीम 42.2 ओवर में सिर्फ 202 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 43.1 ओवर में ऑल आउट हो गई। चाइनामैन बोलर कुलदीप यादव ने इस मैच में हैट-ट्रिक लेकर कंगारू टीम की कमर ही तोड़ दी और ऑस्ट्रेलिया को हराने में अहम भूमिका निभाई।
ऑस्ट्रेलिया की ओर से मारकर स्टोइनिस ने सबसे ज्यादा 62 रन का योगादान दिया। स्टोइनिस अंत तकर आउट नहीं हुए। कुलदीप के अलावा भुवनेश्वर कुमार ने भी 3 विकेट अपने नाम किए। इनके अलावा यजुवेंद्र चहल और हार्दिक पंड्या ने भी 2-2 विकेट अपने नाम किए।
इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम इंडिया ने कैप्टन विराट कोहली (92) की शानदार पारी की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में 252 रन बनाए। कोहली के अलावा भारत की ओर से अजिंक्य रहाणे (55) एकमात्र ऐसे बल्लेबाज थे, जिन्होंने इस मैच में हाफ सेंचुरी जड़ी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से नाथन कोल्टर नाइल और केन रिचर्डसन ने 3-3 विकेट अपने नाम किए।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *