दतिया में सप्ताह में दो दिन विमान सेवा का शुभारंभ

दतिया भोपाल-इन्दौर हवाई सेवा से जुड़ा, प्रभातम् कंपनी ने शुरू की हवाई सेवा सोमवार व शनिवार आने-जाने के दिन तय

मध्यप्रदेश शासन के जल संसाधन, जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री डाँ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया में शुरू हुई हवाई सेवा का स्वागत करते हुए कहा कि दतिया ऐतहासिक, पुरातात्विक एवं धार्मिक महत्व का जिला है। यहां सभी धर्मो के तीर्थ स्थल है ऐतिहासिक ईमारते है। हवाई सेवा से जुड़ जाने से यहां पर्यटन, उद्योग व्यापार व रोजगार को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि दतिया जिले में माँ पीताम्बरा, जैन मंदिर सोनागिर, रतनगढ़ माता मंदिर, बालाजी उनाव में सूर्य मंदिर आदि महत्वपूर्ण स्थान है। उन्होंने प्रभातम् कंपनी को हवाई सेवा शुरू करने के लिए धन्यवाद देते हुए पायलट कैप्टन गणेशराम व किरण कांबले तथा ऑपरेशन मैनेजर श्री दिलीप सिंह का पुष्पहारों से स्वागत किया।
जनसम्पर्क मंत्री डाँ. नरोत्तम मिश्र ने हवाई सेवा के लिए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान और राज्य शासन के प्रयासों को महत्वपूर्ण बताया। प्रभातम् कंपनी का विमान प्रति शनिवार और सोमवार को सुबह इन्दौर से चलकर भोपाल होते हुए दतिया आयेगा और शाम के समय दतिया से भोपाल होते हुए इन्दौर पहुंचेगा। वर्तमान में दो दिन की हवाई सेवा सुविधा दतिया को मिली है। शीघ्र ही इसे बड़ाकर प्रतिदिन किया जायेगा। हवाई सेवा से जुड़ जाने पर दतिया में पर्यटन के अलावा रोजगार के नए क्षेत्र भी खुलेगे। टैक्सी और होटल व्यवसाय आदि को बल मिलेगा।
मध्यप्रदेश के जिन जिलों में शासकीय हवाई पट्टिया निर्मित है उनमें दतिया ऐसा जिला है जहां नगरीय क्षेत्र का विस्तार हुआ है और धार्मिक पर्यटन क्षेत्र का विशेष महत्व है। नियमित हवाई सेवा का लाभ मिलने से देशी, विदेशी पर्यटक भी भोपाल-इन्दौर से सीधे हवाई मार्ग द्वारा दतिया पहुंच सकेंगे। दतिया के नागरिक www.flydivine.com पर टिकिट बुक कर इस हवाई सेवा का लाभ ले सकते है।

प्रभातम् कंपनी के मैनेजर से मिली जानकारी के अनुसार विमान सेवा का जो कार्यक्रम तय हुआ है वह इस प्रकार है। जहाज इन्दौर से सुबह 8.40 बजे से रवाना होकर भोपाल 9.20 बजे पहुंचेगा तदुपरांत 9.35 बजे दतिया के लिए रवाना होकर 10.55 बजे दतिया पहुंच जायेगा। जहाज दतिया से भोपाल के लिए सायं 4.50 बजे रवाना होकर 6.10 बजे भोपाल पहुंचेंगा तदुपरांत भोपाल से सायं 6.30 बजे रवाना होकर 7.10 बजे इन्दौर पहुंचेगा।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *