उद्योग मंत्री द्वारा कांक्रीट सड़क निर्माण कार्य का भूमि पूजन

उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने गतदिवस रीवा शहर के वार्ड क्रमांक 15 और 26 के पोखरीटोला में कांक्रीट सड़क के निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। इन दोनों वार्डो की कांक्रीट सड़क की लागत एक करोड़ 76 लाख 45 हजार रूपये है।
उद्योग मंत्री ने उपस्थित जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुये कहा कि यह सड़क मिनी बाईपास का काम करेगी। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र के विकास के लिये सड़कों का होना आवश्यक है। सड़क हो जाने से आवागमन की बेहतर सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के निवासियों की मांग के अनुरूप आज सड़क का भूमि पूजन किया जा रहा है। उद्योग मंत्री ने स्थानीय रहवासियों की माँग के अनुसार बिजली के लिये 10 पोल विधायक निधि से स्वीकृत करने की बात कही और कहा कि हर घर में मीठा पानी पहुँचाया जायेगा।
उद्योग मंत्री ने विकास कार्यों का उल्लेख करते हुये कहा कि बायपास, फ्लाई ओवर पुल, उच्च गुणवत्ता की सड़कों के निर्माण सहित अन्य क्षेत्रों में भी उल्लेखनीय प्रगति हुई है। उन्होंने कहा कि रीवा विकास की ओर तेजी से बढ़ रहा है। विकास के लिये धन की कमी नहीं होने दी जायेगी, और अधोसंरचना के निर्माण कार्य तेजी से कराये जायेंगे। रीवा को ग्रीन रीवा बनाने के लिये वृक्षारोपण के बारे में विस्तार से उपस्थित जनों को अवगत कराया। उन्होने कहा कि रीवा में झुग्गी झोपड़ी में रहने वालों के लिये  10 हजार पक्के मकान बनाकर दिये जायेंगे।
कार्यक्रम में महापौर ममता गुप्ता, अध्यक्ष नगर पालिक निगम सतीश सोनी ने भी अपने विचार व्यक्त किये। इस दौरान नगर निगम के नवागत आयुक्त सौरभ कुमार सुमन, कार्यपालन यंत्री शैलेन्द्र शुक्ल, पार्षदगण,  विधायक प्रतिनिधि विवेद दुवे, जिला गौ संवर्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेश पाण्डे और बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन सम्पत्ति कर अधिकारी अरूण मिश्रा ने किया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *