उद्योग मंत्री श्री शुक्ल का रीवा जिले के ग्राम खौर में हुआ सम्मान

rewa26022017b3

किसान उन्नतिशील होकर प्रदेश के विकास में भागीदार बनें

खनिज साधन एवं उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल का आज रीवा जनपद अंतर्गत खौर ग्राम पंचायत में सम्मान किया गया। इस अवसर पर ग्रामवासियों ने मंत्री जी का सफा बांधकर, शाल श्रीफल एवं तलवार भेंटकर व गजमाला पहनाकर स्वागत अभिनंदन किया।
कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के तौर पर सम्बोधित करते हुए उद्योग मंत्री ने कहा कि शिक्षा, सड़क, स्वास्थ्य के क्षेत्र में गतवर्षों में काफी विकास के कार्य हुए है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जहाँ एक ओर विकास के कार्यों को प्राथमिकता से पूरा करने में तत्पर रहते हैं वहीं दूसरी ओर लोगों की भावनाओं का सम्मान कर सामाजिक उत्थान के कार्य भी करा रहे हैं।
उद्योग मंत्री ने कहा कि खौर व आसपास के गांवों के किसानों के खेतों में सिंचाई की नहरों से पानी पहुंचा है और वह उन्नतिशील होकर जिले एवं प्रदेश के विकास में भागीदार बन रहे हैं इसी का परिणाम है कि हमारा प्रदेश गत चार वर्षों से देश का कृषि कर्मण पुरस्कार प्राप्त कर रहा है। उन्होंने खौर गड्डी भडरा तालाब से रिंग रोड को जोड़ने सहित हरिजन बस्ती में पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित कराने की घोषणा की। उद्योग मंत्री ने कहा कि खौर ग्राम की बस्तियों में सड़क निर्माण सहित नाली निर्माण का कार्य कराया जायेगा। उन्होंने विधायक निधि से ग्राम पंचायत में पानी का टैंकर प्रदाय करने व स्वेच्छानुदान निधि से वाद्ययंत्र उपलब्ध कराने को भी घोषणा की। उद्योग मंत्री ने आश्वस्त किया कि खौर सहित अन्य गावों को समस्या विहीन गांव बनाया जायेगा और यह क्षेत्र उन्नतशील क्षेत्र के तौर पर विकसित होगा।
कार्यक्रम  में अरूण द्विवेदी, शिवचरण लाल श्रीवास्तव, डॉ. रोहित थापर, रामकृष्ण शर्मा ने भी अपने विचार व्यक्त किये। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत निलेश परीख, विधायक प्रतिनिधि विवेक दुबे, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद रीवा डीके. श्रीवास्तव, सरपंच मुन्नी कोल मुकुटधर द्विवेदी, जगन्नाथ कुशवाहा एवं खौर कोठी, भटलो, जोरी, सिलपरी एवं आसपास के गांवों के ग्रामवासी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *