शासन पीड़ित मानवता के लिये समर्पित – उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल

rewa15012017b2

मुख्यमंत्री स्वास्थ्य शिविर का किया गया आयोजन

उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि शासन पीड़ित मानवता के प्रति पूरी तरह से समर्पित है। उन्होंने असहाय लोगों की बीमारी के इलाज के लिये हर संभव मदद का आश्वासन दिया। श्री शुक्ल राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम एवं राज्य बीमारी सहायता निधि योजनान्तर्गत गंभीर रूप से ग्रसित हितग्राहियों के इलाज हेतु संजय गांधी अस्पताल में आयोजित किये गये मुख्यमंत्री स्वास्थ्य शिविर कार्यक्रम में लोगों को संबोधित कर रहे थे।
श्री शुक्ल ने कहा कि समाज में बहुत से लोग विभिन्न प्रकार की बीमारियों से ग्रसित रहते हैं स्वयं इलाज कराने में सक्षम नहीं हो पाते। इसलिये ऐसे लोगों की पीड़ा को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रत्येक जिले में इस तरह के स्वास्थ्य शिविर का आयोजन करने को कहा है। श्री शुक्ल ने कहा कि सुदूर गांव में निवास कर रहे लोगों के लिये स्वास्थ्य अमला उन क्षेत्रों में जायेगा और गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों को चिन्हित करेगा तथा राज्य के अतिरिक्त देश में जहां भी इलाज संभव होगा वहाँ कराया जायेगा। इसका पूरा खर्च शासन द्वारा वहन किया जायेगा। उद्योग मंत्री ने अपील की कि लोग अपने गांवों में ऐसे मरीजों को चिन्हित करें जिन्हें गंभीर बीमारी है और इलाज कराने में सक्षम नहीं हैं। शासन द्वारा इस तरह के शिविरों का आयोजन हम सभी को पीड़ित मानव के प्रति संवेदनशील बनाने के लिये किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे प्रयास किये जा रहे हैं कि लोगों को इलाज के लिये बाहर नहीं जाना पड़ेगा, बल्कि बाहर के लोग यंहा इलाज कराने के लिये आयेंगे। मंत्री जी ने अपेक्षा की कि जो मरीज शिविर में जिस उद्देश्य के लिये आये हैं उन्हें पूर्ण मदद मिलेगी।
श्री शुक्ल ने गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें शासन द्वारा समुचित इलाज कराये जाने का आश्वासन दिया और चिकित्सकों को भी इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही करने को कहा। इस दौरान सीएमएचओ एसके त्रिपाठी ने बताया कि शिविर में मरीजों की विभिन्न प्रकार की बीमारियों को चिन्हित कर सभी आवश्यक कार्यवाही की जायेगी जिससे उनको इसका हितलाभ मिल सके। इस अवसर पर भोपाल से आये स्वास्थ्य संचालक डॉ. जेएल मिश्रा, क्षेत्रीय संचालक डॉ. एसके सालम, एडीएम श्रीकांत्र पाण्डेय, संजय गांधी अस्पताल के डीन डॉ. पीसी द्विवेदी, अधीक्षक एपीएस गहरवार, उपाधीक्षक एसके पाठक, सिविल सर्जन अनंत मिश्रा, चिकित्सकगण, हितग्राही और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *