बाढ़ के प्रभावितों के पुनर्वास के लिये किये गये सहयोग हेतु सभी को साधुवाद

DSC_0205.JPG1

शहर के बाढ़ प्रभावित 30 स्थानों में स्वयं सेवी संगठनों ने भोजन के पैकेट्स व पानी के पाउच का वितरण किया। गत 16 अगस्त से 25 अगस्त तक सिंधु भवन में भोजन का निर्माण कराया जाकर 43900 पैकेट्स व दो ट्रक पानी के पाउच सहित 1500 पन्नियों का वितरण बाढ़ पीडितों के मध्य किया गया।
उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने रीवा शहर में आयी बाढ़ के प्रभावितों के पुनर्वास के लिये किये गये सहयोग हेतु दानदाताओं सहित शासकीय विभागीय अधिकारियों व पुलिस प्रशासन को साधुवाद दिया। उन्होने कहा कि टीम रीवा ने इस संकट की घड़ी में जो सहयोग व कार्य किया है वह प्रशंसनीय है। उन्होने कहा कि रीवा में फोरलेन, बाईपास व बाणसागर की नहरों से विकास हुआ मगर भीषण बारिश से बाढ़ की स्थिति बनी। प्रभावित डूब वाले लोगों को नदी-नाले के किनारे से विस्थापित कर सुरक्षित स्थानों में बसाया जायेगा साथ ही नगर निगम नदी से 90 मीटर दूर व नाले में 10 मीटर दूर भवन निर्माण की अनुमति देगा। उन्होने बताया कि स्थानीय झूला पुल में शासन स्तर से कोई राशि नही लगी थी वरन स्व वित्तीय निधि से कार्य कराया गया था। नगरवासी यदि चाहेंगे तो सबमर्सिबल झूला पुल बनाया जायेगा।
इस अवसर पर उन्होने जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन व अन्य विभागीय अधिकारियों को साधुवाद दिया जिन्होने पूरी तत्परता व कर्तव्य निष्ठा से संकट की घडी में पीड़‍ित मानवता की सेवा में तन मन धन से कार्य किया इस दौरान महापौर ममता गुप्ता, सरदार प्रहलाद सिंह, के पी त्रिपाठी, राजेश पाण्डे, विवेक दुवे, कमल सचदेवा, मनोहर मोटवानी, दीनानाथ वर्मा, लोकेश ओझा, इरशाद खान, इस्माइल खान सहित बडी संख्या में स्थानीय जन व स्वयं सेवी संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन राजेश पाण्डेय ने किया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *