मुलताई में बनेगा स्मारक

230716n9230716n8

मुख्‍यमंत्री श्री चौहान ने दी अमर शहीद स्व. मनोज चौरे को श्रद्धांजलि

मुख्‍यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने बैतूल जिले की मुलताई तहसील के ग्राम परमंडल पहुँचकर बिहार में नक्सली हमले में शहीद हुए सी.आर.पी.एफ. जवान स्व. मनोज चौरे को श्रद्धा-सुमन अर्पित किए। मुख्‍यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। उन्होंने स्व. चौरे के परिजनों को ढाँढस भी बंधाया।

मुख्‍यमंत्री ने दस लाख रुपए की सम्‍मान-निधि अमर शहीद के माता-पिता को भेंट की। उन्होंने स्व. मनोज चौरे की स्मृति में मुलताई में एक स्मारक बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्मारक पर स्व. चौरे की जीवनी को अंकित किया जाए। उन्होंने कहा कि ग्राम परमंडल का हायर सेकंडरी स्कूल अब अमर शहीद मनोज चौरे हायर सेकंडरी स्कूल के नाम से जाना जाएगा। मुख्यमंत्री ने ग्राम की सड़क का नामकरण भी अमर शहीद मनोज चौरे के नाम पर करने को कहा। श्री चौहान ने कहा कि अमर शहीद के परिजनों को भोपाल में उनकी सुविधानुसार एक प्लाट अथवा फ्लेट सरकार उपलब्ध करवाएगी। इसके अलावा परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी दी जाएगी।

सांसद श्रीमती ज्योति धुर्वे, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री सूरजलाल जावरकर, विधायक एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

बैतूल में सड़क शहीद के नाम होगी

विधायक बैतूल श्री हेमन्त खण्डेलवाल एवं नगर पालिका अध्यक्ष श्री अलकेश आर्य ने बताया कि बैतूल नगर की एक सड़क का नाम अमर शहीद स्व. मनोज चौरे के नाम पर रखने का प्रस्ताव नगर पालिका द्वारा पारित किया गया है।

परमंडल में बनेगा बांध

मुख्‍यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्राम परमंडल के भ्रमण के दौरान ग्रामीणों की मांग पर गाँव में पानी की टंकी बनवाने, बांध के निर्माण के लिये सर्वे करने, धारणी मार्ग की पुलिया की मरम्‍मत करने एवं प्रायमरी स्कूल का नया भवन बनाने के निर्देश दिए।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *