वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्री शुक्ल ने पूर्व मंत्री जगन्नाथ सिंह के प्रथम पुण्य तिथि पर श्रद्धासुमन अर्पित किया

220716n16

प्रदेश के वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री एवं सिंगरौली जिले के प्रभारी मंत्री राजेन्द्र शुक्ल एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नन्द कुमार सिंह चौहान ने प्रदेश के पूर्व मंत्री जगन्नाथ सिंह के गृहग्राम चितरंगी पहुचकर उनकी प्रथम पुण्यतिथि पर श्रद्धासुमन अर्पित किया और जगन्नाथ सिंह की मूर्ति का अनावरण किया। प्रभारी मंत्री श्री शुक्ल ने अपने उद्बोधन में कहा कि स्व.श्री जगन्नाथ सिंह ने विंध्य क्षेत्र के पिछड़े, दलितों और शोषितों के कल्याण के लिए कई उल्लेखनीय कार्य किए हैं वे सदा अविस्मरणीय रहेंगे।
इस मौके पर स्व.श्री जगन्नाथ सिंह के परिवार के सदस्य, जिला पंचायत के उपाध्यक्ष रवीन्द्र सिंह,समाजसेवी बृजेन्द्र मिश्रा, कलेक्टर शशांक मिश्रा, पुलिस अधीक्षक रूडोलो अलवारिस सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।
प्रभारी मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि प्रदेश के पूर्व मंत्री श्री सिंह आदिवासी समाज की समस्याओं को विधानसभा में बड़ी मुखरता के साथ उठाते थे। वे सांसद, विधायक एवं मंत्री थे लेकिन कुर्सी का अहंकार उन्हें लेसमात्र नहीं था। श्री सिंह आदिवासी वर्ग के सीधे-साधे एवं सच्चे जनप्रतिनिधि थे। उन्हें आदिवासी समाज के लोग बड़े आदर के साथ याद करते हैं। हम उनके व्यक्तित्व और चरित्र को आत्मसात करके समाज के विकास में अहम योगदान दे सकते हैं।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नन्द कुमार सिंह चौहान ने पूर्व मंत्री स्व.जगन्नाथ सिंह की प्रथम पुण्यतिथि पर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि पूर्व मंत्री श्री सिंह गरीब आदिवासी परिवार में जन्म लेकर शिक्षक बनकर जीवन शुरू किया लेकिन उनके मन में एक आग थी इस क्षेत्र के लोगों का कल्याण करने की गरीबी एवं न्याय के लिए लड़ने की। इसीलिए शिक्षक की कदम राजनीति की ओर बढ़े। उन्होंने आदिवासी समाज के भले के लिए राजनीति को अपनाया। उनके कदम क्षेत्र के विकास के लिए बढ़ते गए और वे आदिवासी समाज की कठिनाईयों और बुलन्दियों को बुलन्द आवाज में विधानसभा में उठाते थे। श्री सिंह विधायक, सांसद एवं मंत्री बनने के बाद भी इन्सान बने रहे। उनके मन में दूसरों के लिए पीड़ा व्याप्त थी। उन्होंने कुर्सी का कभी अहंकार नहीं किया। अपने जीवन के अन्तिम चरण में उन्होंने सोन नदी में एक बड़ा पुल बनवाया। इसके निर्मित हो जाने से 27 पंचायतों के विकास के द्वार खुलेंगे। उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री श्री सिंह ने पूरे प्रदेश को ही अपना परिवार माना। उनके प्रथम पुण्य तिथि पर हम संकल्प लेते हैं कि उनके अधूरे कार्यों को पूरा करने में अथक योगदान देंगे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *