मतदान सामग्री का वितरण व वापसी व्यवस्थित ढंग से निर्धारित समय पर संपन्न हो – जिला निर्वाचन अधिकारी

मतदान सामग्री का वितरण व वापसी व्यवस्थित ढंग से निर्धारित समय पर संपन्न हो – जिला निर्वाचन अधिकारी
मतदान सामग्री वितरण एवं वापसी के लिए नियुक्त अधिकारियों-कर्मचारियों को दिया गया प्रशिक्षण

रीवा 22 अप्रैल 2024. लोकसभा निर्वाचन 2024 में रीवा संसदीय क्षेत्र के लिए मतदान 26 अप्रैल को कराया जाएगा। मतदान सामग्री शासकीय इंजीनियरिंग कालेज रीवा से 25 अप्रैल को वितरित की जाएगी। मतदान सामग्री के वितरण एवं वापसी के लिए अधिकारियों एवं कर्मचारियों की विधानसभावार ड¬ूटी लगाई गई है जिन्हे आज शासकीय इंजीनियरिंग कालेज में प्रशिक्षण दिया गया।

इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती प्रतिभा पाल ने कहा कि मतदान सामग्री का वितरण व वापसी व्यवस्थित ढंग से नियत समय पर संपन्न हो इसके लिए नियुक्त अधिकारी और कर्मचारी पूरी सजगता व गंभीरता से कार्य करें। उन्होंने कहा कि मतदान सामग्री का समय पर वितरण हो जाने से मतदान दल निर्धारित मतदान केन्द्रों में नियत समय पर पहुंच जाएंगे और मतदान से पूर्व अपनी व्यवस्थाएं कर लेंगे। उन्होंने कहा कि मतदान सामग्री वितरण के समय अधिकारी दी जाने वाली ईव्हीएम व अन्य सामग्री को व्यवस्थित ढंग से काउंटर से वितरित कराएं। उन्होंने निर्देश दिए कि आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का अधिकारी गंभीरता से अध्ययन कर लें तथा प्रशिक्षण में बताई गई बारीकियों को समझें ताकि वितरण कार्य में परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि मतदान के उपरांत सामग्री की वापसी में भी पूरी तत्परता बरती जाए तथा आने वाली सामग्री को निर्धारित स्थानों में व्यवस्थित ढंग से रखवाया जाए ताकि नियत समय पर स्ट्रांग रूम बंद हो सके। उन्होंने सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को सामग्री वितरण व वापसी स्थल पर निर्धारित समय में उपस्थित होने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर अधिकारियों-कर्मचारियों को मतदान सामग्री वितरण एवं वापसी के लिए प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण अवसर पर आयुक्त नगर निगम श्रीमती संस्कृति जैन ने विधानसभावार बनाए गए वितरण एवं वापसी काउंटर के बारे में विस्तार से जानकारी ली। इस दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डॉ सौरभ सोनवणे, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रेयस गोखले, सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारी तथा वितरण एवं वापसी कार्य में लगे अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *