लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम गरिमापूर्ण ढंग से आयोजित करें – कलेक्टर

प्रधानमंत्री वर्चुअली आज करेंगे निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास
लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम गरिमापूर्ण ढंग से आयोजित करें – कलेक्टर

रीवा 28 फरवरी 2024. प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 29 फरवरी को शाम 4.30 बजे से आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश भर के विभिन्न योजनाओं से स्वीकृत निर्माण कार्यों का वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इस कार्यक्रम में रीवा जिले के 943 निर्माण कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया जा रहा है। जिला स्तरीय कार्यक्रम नगर निगम के टाउनहाल में आयोजित किया जा रहा है। इसके साथ-साथ सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों में भी लोकार्पण और शिलान्यास के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने बाणसागर सभागार में आयोजित बैठक में कार्यक्रम के तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि लोकार्पण और शिलान्यास के कार्यक्रम गरिमापूर्ण ढंग से आयोजित कराएं। इनमें प्रधानमंत्री श्री मोदी के उद्बोधन के सजीव प्रसारण तथा निर्माण कार्यों के वर्चुअल लोकार्पण एवं शिलान्यास की उचित व्यवस्था करें। कार्यक्रम में अधिक से अधिक व्यक्तियों को लाभान्वित करने का प्रयास करें।

कलेक्टर ने कहा कि जिला स्तरीय कार्यक्रम में नवनियुक्त पटवारियों को नियुक्ति आदेश का भी वितरण किया जाएगा। इसके साथ-साथ धारणाधिकार अधिनियम तथा आवासीय भू अधिकार पट्टों का भी पात्र हितग्राहियों को वितरण कराएं। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में विधायकगण शामिल होंगे। सांसद श्री जनार्दन मिश्र नगर परिषद सेमरिया में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। विधानसभा क्षेत्र सिरमौर का कार्यक्रम डभौरा में आयोजित किया जा रहा है। डिप्टी कलेक्टर श्रेयस गोखले तथा सीएमओ डभौरा कार्यक्रम के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं करें। गुढ़ विधानसभा क्षेत्र का कार्यक्रम ग्राम मड़वा तथा मनगवां विधानसभा क्षेत्र का कार्यक्रम गंगेव में आयोजित किया जा रहा है। संबंधित अधिकारी इसके लिए आवश्यक व्यवस्थाएं करें। सांसदगण, विधायकगण, जिला पंचायत अध्यक्ष तथा अन्य जनप्रतिनिधियों को कार्यक्रम की सूचना देने के साथ कार्यक्रम में उपस्थित रहने का अनुरोध करें।

बैठक में आयुक्त नगर निगम श्रीमती संस्कृति जैन ने कहा कि रीवा विधानसभा क्षेत्र का कार्यक्रम नगर निगम टाउनहाल में आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को लाभान्वित किया जाएगा। कार्यक्रम में नवनियुक्त पटवारी, विभिन्न योजनाओं से भू अधिकारी पत्र प्राप्त करने वाले हितग्राही, प्रधानमंत्री आवास योजना तथा उद्योग विभाग की विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित हितग्राही एवं किसान सम्मान निधि से लाभन्वित हितग्राही भी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री कन्यादान योजना से इस वर्ष लाभान्वित युगलों को कार्यक्रम में शामिल किया जाएगा। बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती सपना त्रिपाठी, संयुक्त कलेक्टर पीके पाण्डेय, संयुक्त कलेक्टर आरके सिन्हा, डिप्टी कलेक्टर श्रेयस गोखले तथा संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *