अवधिया स्वर्णकार समाज का प्रान्तीय सम्मेलन सम्पन्न

rewa562169b

उच्च शिक्षा मंत्री उमाशंकर गुप्ता और ऊर्जा – जनसम्पर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ला ने पदाधिकारियों को शपथ दिलाई और जनसेवा का वचन लिया

प्रदेश के उच्च शिक्षा, तकनीक शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री उमाशंकर गुप्ता और ऊर्जा, खनिज एवं जनसम्पर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ला ने आज रीवा में अवधिया स्वर्णकार समाज के शपथ ग्रहण समारोह में समाज के पदाधिकारियों को शपथ दिलाई और निःस्वार्थ जनसेवा कि सराहना करते हुए जन-जन तक निःस्वार्थ निष्ठा की भावना मन में हमेशा प्रवाहित होने की शुभकामनाएं दी। म.प्र. और छतीसगढ़ राज्य से विभिन्न जिलों से आयें अवधिया समाज के लोगों ने इस बात का भी बचन दिया कि मानव समाज में हर जरूरत के समय वे मद्द करने को तत्पर हैं। प्रदेश के कई जिलों से आयें मेधावी छात्रों को प्रमाण-पत्र भेंट किये गये और शुभकामनाएं दी गयी।
प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री  उमाशंकर गुप्ता ने भावविभोर शब्दों में कहा कि वे रीवा कई बार आये है लेकिन पिछले कुछ समय में प्रदेश के ऊर्जा एवं जनसम्पर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ला ने रीवा के विकास कि दिशा जो अनथक प्रयास किये है, उससे रीवा की तस्वीर बदल रही है और यहाँ बार-बार आने का मन करता है। शहर का सुन्दर रूप हमारे सबके सामने है। समाज सेवा के क्षेत्र में वैश्य समाज के लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया है। जिनके उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि वैश्य समाज ने विकास और गर्व को बढ़ाने में अपना अमूल्य योगदान दिया है।
उच्च शिक्षा मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने मुकुंदपुर व्हाइट टाइगर सफारी की स्थापना से लेकर विकास और गौशाला स्थापना के लिए भी मंत्री राजेन्द्र शुक्ला की सराहना की। डा. अशोक अवधिया अनुशासन समिति प्रमुख एवं कार्यक्रम के अध्यक्ष श्री हरभजन लाल सोनी कटनी ने भी अपना उद्गार व्यक्त किया।
प्रदेश के ऊर्जा जनसम्पर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने अपने गृह नगर रीवा में अतिथियों सहित सभी लोगों का हृदय से स्वागत करते हुए कहा कि अवधिया समाज सहित उनके पदाधिकारियों ने विकास के रास्तों पर अपने झंडे गाड़े हैं। रीवा नगर की महापौर  ममता गुप्ता ने भगवान राम के प्रसंगों की चर्चा कि और इस प्रान्तीय सम्मेलन में समाज के कई जनों का सम्मान किया और लक्ष्मणबाग गौशाला के विकास की दिशा में किये गये सार्थक पहल के लिए ऊर्जा मंत्री राजेन्द्र शुक्ल की सराहना की।
उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा टी.आर.एस. कालेज परिसर में वृक्षारोपण:- अवधिया सम्मेलन के बाद उच्च शिक्षा मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने स्थानीय टी.आर.एस. कालेज के परिसर में पहुंचकर कालेज परिसर में वृक्षारोपण किया। इस मौके पर कालेज के प्राचार्य सहित प्राध्यापक और विद्यार्थीगण भी उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *