लोकतंत्र के उत्सव में अधिक से अधिक मतदान के लिये पात्र मतदाताओं के प्रेरित करें – जिला निर्वाचन अधिकारी

लोकतंत्र के उत्सव में अधिक से अधिक मतदान के लिये पात्र मतदाताओं के प्रेरित करें – जिला निर्वाचन अधिकारी
व्यापारी संगठनों एवं औद्योगिक इकाईयों के प्रतिनिधियों की बैठक सपन्न

रीवा 30 अक्टूबर 2023. विधानसभा निर्वाचन 2023 में जिले के मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से पात्र मतदाताओं को मतदान के लिये प्रेरित करने तथा उनसे अनिवार्यत: मतदान कराने हेतु स्वीप गतिविधि अन्तर्गत व्यापारी संगठनों एवं औद्योगिक इकाईयों के प्रतिनिधियों की बैठक सपन्न हुई।
मतदाता जागरूकता अन्तर्गत आयोजित बैठक में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती प्रतिभा पाल ने कहा कि लोकतंत्र के उत्सव में अधिक से अधिक मतदान के लिये मतदाताओं को जागरूक किया जाय तथा औद्योगिक इकाईयों व व्यापारी संगठन अपने यहां काम करने वाले श्रमिकों व कर्मचारियों को अनिवार्यत: मतदान करने हेतु प्रेरित करे। उन्होंने कहा कि मतदान दिवस पर श्रमिकों व कामगारों को मतदान करने के लिये अवकाश दिया जाता है अत: वह अवकाश का उपयोग मतदान करने में करें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने अपेक्षा की कि व्यापारी संगठन व औद्योगिक इकाईयों के प्रतिनिधि अपने संस्थान में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम व गतिविधियाँ आयोजित करें तथा मतदान करने के लिये उन्हें प्रेरित व प्रोत्साहित करें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि गत निर्वाचन में रीवा जिले के मतदान का प्रतिशत अपेक्षा कृत प्रदेश के मतदान की तुलना में कम था अत: विधानसभा निर्वाचन में इसे हर हालत में बढ़ाने का प्रयास किया जाय तथा सभी की भागीदारी सुनिश्चित कराई जाय।
बैठक में नोडल अधिकारी स्वीप डॉ. सौरभ सोनवणे ने कहा कि शहर के भीड़-भाड़ वाले स्थानों में स्वीप गतिविधियाँ आयोजित कर लोगों को मतदान करने के लिये प्रेरित किया जायेगा। सेल्फी प्वांइट बनाकर तथा नुक्कड़ नाटक आदि गतिविधियों के माध्यम से जागरूकता का संदेश दिया जायेगा। इस अवसर पर औद्योगिक इकाईयों व व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों ने आश्वस्त किया कि जिले का मतदान प्रतिशत बढ़ाने में वह पूरी तरह सहयोग करेंगे तथा अपने यहां कार्यरत श्रमिकों को मतदान करने के लिये प्रेरित व प्रोत्साहित करेंगे। प्रतिनिधियों ने मतदान का प्रतिशत बढ़ाने व जागरूकता कार्यक्रम के लिये अपने बहुमूल्य सुझाव भी दिये।
बैठक में अध्यक्ष इन्डस्ट्रीज एसोशियेशन राजीव खन्ना, रफीक मनिहार सचिव रेवांचल चेम्बर, मनिक सोनी, शैलेन्द्र पाण्डेय, दीपक डिगानी, मोहित सचदेवा, श्रीमती गरिमा शुक्ला, यूके तिवारी, जेपी तिवारी, नीरज श्रीवास्तव, बालकृष्ण तिवारी सहित प्रतिनिधिगण तथा सहायक नोडल अधिकारी स्वीप आशीष द्विवेदी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *