जनसम्पर्क मंत्री ने टीआरएस कालेज में 4.24 करोड़ रुपए से कराए गए निर्माण कार्यों का किया लोकार्पण

जनसम्पर्क मंत्री ने टीआरएस कालेज में 4.24 करोड़ रुपए से कराए गए निर्माण कार्यों का किया लोकार्पण
टीआरएस कालेज में आवश्यकतानुसार सभी कार्य प्राथमिकता से कराए जाएंगे – जनसम्पर्क मंत्री

रीवा 06 अक्टूबर 2023. लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं जनसम्पर्क मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने स्थानीय ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय में 4.24 करोड़ रुपए की लागत से बनाए गए नवीन भवन, कैंटीन एवं दरबार हाल के रिनोवेशन कार्य का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने कालेज परिसर में 100 फिट ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज का आरोहण भी किया।

कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित करते हुए मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि टीआरएस कालेज में आवश्यकतानुसार अन्य कार्य प्राथमिकता से कराए जाएंगे। यह महाविद्यालय रीवा की शान है। यहाँ अध्ययनरत विद्यार्थियों की सुविधा के अनुसार भवन, प्रयोगशाला भवन तथा अन्य जरूरी कार्य किए जाएंगे। जनभागीदारी समिति द्वारा शासन को 21.5 करोड़ रुपए की कार्ययोजना के प्रस्ताव प्रेषित किये गये है। कार्ययोजना की शीघ्र स्वीकृति दिलाने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दरबार हाल का जीर्णोद्धार कर इसे अत्याधुनिक बनाया गया है। हाल में शीघ्र ही कुर्सियाँ लगाने का कार्य भी किया जाएगा। श्री शुक्ल ने कहा कि मध्यप्रदेश में रीवा को विकास के कार्यों के लिए पर्याप्त धनराशि मुख्यमंत्री जी द्वारा प्रदान की जा रही है जिससे धन की कोई कमी नहीं है। श्री शुक्ल ने कहा कि कालेज परिसर में स्थापित 100 फिट ऊंचे स्तम्भ में फहरा रहे राष्ट्रीय ध्वज से कालेज की सुंदरता में चार चांद लगेंगे। उन्होंने कालेज में जनभागीदारी व स्ववित्तीय शिक्षकों के मानदेय राशि को 18 हजार से 25 हजार किए जाने की घोषणा की तथा कुशल, अद्र्धकुशल व अकुशल श्रमिकों के मानदेय में भी राशि के वृद्धि की घोषणा की। मंत्री जी का जनभागीदारी व स्ववित्तीय शिक्षकों ने सम्मान किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद श्री जनार्दन मिश्र ने कहा कि दरबार हाल से उनकी छात्र जीवन की बहुत सी यादें जुड़ी हैं। जीर्ण-शीर्ण हो चुके दरबार हाल को सुसज्जित किया गया है जो कल्पना के अनुसार है। उन्होंने उपस्थित छात्रों से कहा कि भविष्य को संवारने के लिए सभी गतिविधियों में लक्ष्य लेकर आगे बढ़ेंगे तो सफलता अवश्य मिलेगी। इससे पूर्व महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ अर्पिता अवस्थी ने स्वागत उद्बोधन दिया। कार्यक्रम में जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष डॉ राजेन्द्र ताम्रकार, राजेन्द्र सिंह, डॉ प्रभाकर चतुर्वेदी, हाउसिंग बोर्ड के कार्यपालन यंत्री अनुज प्रताप सिंह, सहायक यंत्री हिमांशु वर्मा सहित जनभागीदारी समिति के सदस्यगण, प्राध्यापक व छात्र-छात्राएं उपस्थित रहीं। कार्यक्रम का संचालन डॉ अखिलेश शुक्ला ने किया। आभार प्रदर्शन डॉ महेश शुक्ला द्वारा किया गया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *