विकास के मार्ग पर आगे बढ़ते हुए रीवा जिला समृद्धशाली जिले के तौर पर स्थापित होगा – राजेन्द्र शुक्ल

रीवा 10 सितम्बर 2023. प्रदेश के जनसम्पर्क एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि शहरी क्षेत्र के साथ ही ग्रामीण अंचल में भी विकास के कार्य प्राथमिकता से कराए जा रहे हैं। तेजी से विकास के मार्ग पर आगे बढ़ते हुए रीवा जिला समृद्धशाली जिले के तौर पर स्थापित होगा और कम समय में अधिक से अधिक विकास के कार्यों को कराकर रीवा अपनी पहचान बनाएगा। श्री शुक्ल ने सिलपरा में 42 लाख रुपए की विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं 66.50 लाख रुपए के कार्यों का भूमिपूजन किया।

विद्यालय परिसर सिलपरा में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि सिलपरा सहित आसपास के गांवों सिलपरी, जोरी आदि समृद्धशाली हुए हैं। बाणसागर की नहरों से सिंचाई की सुविधा मिलने व सड़कों के बन जाने से यह क्षेत्र उन्नतशील हुआ है। यहाँ की जमीनों की कीमतें बढ़ रही हैं। रीवा विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों में भी गरीबी और बेरोजगारी दूर करने के कार्य हो रहे हैं जिससे अब यहाँ के लोग रोजगार की तलाश में बाहर नहीं जा रहे हैं। श्री शुक्ल ने कहा कि रीवा में शीघ्र ही हवाई अड्डा बनकर तैयार हो जाएगा जिसमें कम किराये पर हवाई चप्पल पहनने वाला व्यक्ति भी इसमें सफर कर पाएगा। रीवा में हो रही तरक्की से विकास के पंख लगेंगे और हम उड़ान भरेंगे। श्री शुक्ल ने ग्रामवासियों को आश्वस्त किया कि सभी काम उनकी इच्छानुसार होंगे। अब तो आपका विधायक ही पीएचई मंत्री बन गया है। पेयजल से संबंधित जो भी कार्य जरूरी हों वह सब अधिकार के साथ करा सकते हैं। उन्होंने विकास के सहभागी होने का आह्वान किया।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री ने नवीन पंचायत भवन, सामुदायिक स्वच्छता परिसर, नाली निर्माण, स्कूल में पेवर ब्लाक लगाने तथा चबूतरा निर्माण के 42 लाख रुपए के कार्यों का लोकार्पण किया। इस दौरान सामुदायिक पार्क निर्माण, पंचायत भवन में बाउन्ड्रीवाल एवं पेवर ब्लाक निर्माण, नाली निर्माण तथा नदी में घाट का जीर्णोद्धार व हायर सेकण्डरी स्कूल परिसर में सौन्दर्यीकरण के 66.50 लाख रुपए के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन मंत्री श्री शुक्ल ने किया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती नीता कोल, सरपंच विभा सिंह, उमा प्रताप सिंह, रणबीर सिंह, वेंकट बहादुर सिंह, भैयालाल यादव, सुदामा कोल सहित बड़ी संख्या में स्थानीयजन उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *