रीवा जिले की 415986 लाड़ली बहनों के खाते में आई एक हजार रुपए की राशि

रीवा 10 सितम्बर 2023. लाड़ली बहना योजना का जिला स्तरीय कार्यक्रम नगर निगम के टाउन हाल में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद श्री जनार्दन मिश्र ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। सांसद श्री मिश्र तथा जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती नीता कोल ने कन्या पूजन करके बेटियों का सम्मान किया। समारोह में ग्वालियर में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सजीव प्रसारण दिखाया गया। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्वालियर से वर्चुअल माध्यम से रीवा जिले की लाड़ली बहना योजना से लाभान्वित 415986 बहनों के खाते में एक हजार रुपए की राशि अंतरित की।

इस अवसर पर सांसद श्री मिश्र ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने बहनों को सशक्त बनाने का जो संकल्प लिया है वही लाड़ली लक्ष्मी योजना और लाड़ली बहना योजना के रूप में प्रदेश में लागू हुआ है। इन योजनाओं ने बहनों का जीवन बदल दिया है। आज रीवा जिले की 415986 लाड़ली बहनों के खाते में एक हजार रुपए की राशि पहुंची है। अब तक रीवा जिले में लाड़ली बहना योजना से बहनों के खाते में 35 करोड़ से अधिक की राशि वितरित की जा चुकी है। सभी बहनें इस राशि का सदुपयोग करें। बच्चों की पढ़ाई, दवाई और अपनी छोटी-मोटी जरूरतों को पूरा करने में इस राशि का उपयोग करें। सांसद श्री मिश्र ने बहनों को सचेत करते हुए कहा कि लाड़ली बहना योजना की राशि का गुटका, तंबाकू और अन्य नशीले पदार्थों के लिए दुरूपयोग न होने दें। बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलेगी तो उनका भविष्य और देश का भविष्य उज्ज्वल बनेगा।

समारोह में जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि आज महिलाओं का गौरव दिवस है। प्रदेश के मुख्यमंत्री जी अपनी बहनों के खाते में एक हजार रुपए की राशि अंतरित कर रहे हैं। मुख्यमंत्री जी सदैव महिलाओं के कल्याण के लिए प्रयासरत रहते हैं। शासन की योजनाओं का लाभ लेकर हजारों बहनों का जीवन संवर गया है। समारोह में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ सौरभ सोनवणे, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास श्रीमती प्रतिभा पाण्डेय, उपायुक्त नगर निगम रूपाली द्विवेदी, सहायक संचालक आशीष द्विवेदी, परियोजना अधिकारी जीवेन्द्र सिंह तथा बड़ी संख्या में महिलाएं उपस्थित रहीं।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *