जनसंपर्क मंत्री ने 345.86 लाख रूपये की लागत से निर्मित पुल का किया लोकार्पण

रीवा विधानसभा के समग्र विकास के कार्य प्राथमिकता से होंगे – जनसंपर्क मंत्री श्री शुक्ल

रीवा 02 सितम्बर 2023. प्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं जनसंपर्क मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने रीवा विधानसभा के सिलपरा से कोठी भटलो मार्ग में सन्नई नदी पर 345.86 लाख रूपये की लागत से बनाये गये पुल का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि रीवा विधानसभा के समग्र विकास के कार्य प्राथमिकता से कराये जा रहे हैं। भटलो में चौतरफा विकास के कार्य हुये हैं शीघ्र ही 2.50 करोड़ की लागत से बनाये गये अस्पताल का लोकार्पण भी होगा तथा 3.50 करोड़ रूपये की लागत से सुन्दरा पुल का निर्माण किया जायेगा। श्री शुक्ल ने कहा कि सन्नई नदी पर बनाये गये नवीन पुल से भटलो, इटमा, पिपरा, बम्हनगवां, कस्तरा, शुक्लगवां एवं बांसी तथा आसपास के रहवासी तथा यहां के बच्चों को जिला मुख्यालय पहुंचने में आसानी होगी तथा वह कम समय में रीवा मुख्यालय पहुंच सकेगे।
लोकार्पण अवसर पर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री ने कहा कि प्रत्येक गांव में हर घर में नल से पानी पहुंचाया जा रहा है। रीवा जिले के सभी गांव में अंतिम घर तक कार्य योजना बनाकर पानी पहुंचाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। प्रधानमंत्री श्री मोदी जी नेतृत्व में मध्यप्रदेश के 51 हजार गांव के एक-एक घर में नल से पानी पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। जनसंपर्क मंत्री ने कहा कि रीवा में लक्ष्मणबाग संस्थान में श्री रामानुज संस्कृत विद्यालय की स्थापना की जायेगी जिससे रीवा एवं लक्ष्मणबाग का प्राचीन वैभव पुन: लौटेगा। जिले में बसामन मामा गौवंश वन्य विहार की तरह ही अन्य गौअभयारण्य बनाये जायेंगे ताकि वहां निराश्रित गौवंश को संरक्षण मिल सके। श्री शुक्ल ने कहा कि विकास के कार्यों से समृद्धि बढ़ेगी और रीवा जिला एवं रीवा विधानसभा उत्तरोत्तर उन्नति के शिखर पर आगे बढ़ेगा तथा देश व प्रदेश में अपनी पहचान स्थापित कर सकेगा।
इससे पूर्व कार्यक्रम को जनपद सदस्य विकास चतुर्वेदी ने भी संबोधित किया तथा ग्राम भटलो के सरपंच कौशल सिंह ने मांग पत्र प्रस्तुत किया। तकनीकी प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए कार्यपालन यंत्री सेतु निर्माण वशीम खान ने बताया कि पुल न होने के कारण आसपास के गांव के लोग 25 किलो मीटर का घुमावदार रास्ता तय कर रीवा पहुंचते थे। पुल के बन जाने से आवागमन का मार्ग सुलभ हुआ। इस पुल को तय समय सीमा से पूर्व ही निर्मित करा लिया गया है। कार्यक्रम में लाड़ली बहनों ने मंत्री श्री शुक्ल को राखी बांधी। इस अवसर पर नारायण मिश्रा, प्रेमप्रकाश पाण्डेय, कमला सिंह सहित कार्यपालन यंत्री पीएचई शरद सिंह, संविदाकार विजय सिंह एवं भटलो तथा आसपास के गांव के रहवासी तथा विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *