पुनर्घनत्वीकरण योजना की जिला स्तरीय समिति की बैठक सम्पन्न

rajendra shukla

ऊर्जा, खनिज एवं जनसम्पर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ल की उपस्थिति में पुनर्घनत्वीकरण योजनान्तर्गत जिला स्तरीय समिति की बैठक में खन्ना चौराहा स्थित पुराने जर्जर शासकीय आवासों के स्थान पर व्यावसायिक उपयोग की कार्ययोजना का अनुमोदन किया गया। इस भूमि के व्यावसायिक उपयोग के एवज में बीहर नदी के किनारे विक्रम पुल स्थित बाबाघाट से राजघाट तक रेटेरिंग बाल, पाथवे, स्टेप, कुर्सियां लगाना, पार्किंग, गार्डन का निर्माण कराया जायेगा। साथ ही बोदाबाग सिविल लाइन्स में 60 नवीन शासकीय आवास भी बनाये जायेंगे।
इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि बीहर नदी के किनारों का सौंदर्यीकरण हो जाने से लोगों को घूमने का स्थान मिलेगा साथ ही नदी में पानी की उपलब्धता से नौका बिहार का आनंद भी लोग ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि खन्ना चौराहा में व्यावसायिक उपयोग के लिए काम्पलेक्स में सामने पर्याप्त जगह रिक्त रखी जायेगी तथा पार्किंग व लिफ्ट की भी व्यवस्था सुनिश्चित करायी जायेगी। मंत्री जी ने पचमठा स्थित पुल को उन्नत कर आर्च देकर सुन्दर आकर्षक बनाने की भी बात कही।
बैठक में म.प्र. गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मंडल के सहायक आयुक्त बाई.के. दोहरे ने प्रस्तावित कार्य की विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान कलेक्टर राहुल जैन, पुलिस अधीक्षक संजय कुमार, अनुविभागीय अधिकारी एल.एल. अहिरवार, तहसीलदार प्रदीप मिश्रा, सहायक यंत्री संजय अग्रवाल, विधायक प्रतिनिधि विवेक दुबे, राजेश पाण्डे सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *