413.18 रुपए की लागत से बन रहे लोक निर्माण विभाग के कार्यालय भवन का हुआ भूमिपूजन पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक ने किया भूमिपूजन

रीवा 20 जुलाई 2023. शासन की पुनर्घनत्वीकरण योजना के तहत 413.18 लाख रुपए की लागत से आधुनिक सुविधायुक्त लोक निर्माण विभाग का कार्यालय भवन का निर्माण किया जा रहा है। जिसका भूमिपूजन पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने किया। इस दौरान भाजपा अध्यक्ष डॉ अजय सिंह भी उपस्थित रहे। इस अवसर पर अपने उद्बोधन में विधायक श्री शुक्ल ने कहा कि रीवा शहर में अधोसंरचना निर्माण के कार्य कराए जा रहे हैं। इसके साथ ही शासकीय कार्यालय भवनों व अधिकारियों/कर्मचारियों के लिए शासकीय आवास निर्माण का भी कार्य हो रहा है। हमारा प्रयास है कि सभी शासकीय कार्यालय स्वच्छ एवं व्यवस्थित हों तथा अधिकारियों-कर्मचारियों को अच्छे परिवेश में नई ऊर्जा के साथ कार्य करने का अवसर मिलेगा। जिससे उनकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। श्री शुक्ल ने कहा कि लोक निर्माण विभाग का कार्यालय पुराने भवन में संचालित हो रहा है। शीघ्र ही कार्यालय को आधुनिक सुविधाओं से युक्त सुसज्जित कार्यालय मिल जाएगा जिसमें अधिकारियों के लिए अलग-अलग कक्ष होंगे। उन्होंने कहा कि रीवा के सर्वांगीण विकास के सभी कार्य कराए जा रहे हैं। बाणसागर के पानी से रीवा जिले के किसानों की तस्वीर बदल गई है। रीवा विकास के पथ पर अग्रसर है। रीवा में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का स्पोर्ट्स काम्पलेक्स लोकार्पित होने जा रहा है। विश्व के सात आश्चर्यों में एक कोलोबियम के तर्ज पर स्पोर्ट्स काम्पलेक्स का निर्माण हुआ है। शहर में पचमठा मंदिर का जीर्णोद्धार अंतिम चरण में है। रिवर फ्रंट एवं हवाई अड्डे का निर्माण कार्य भी हो रहा है। पुनर्घनत्वीकरण योजना से रीवा में अनेक कार्य हुए हैं और वह दिन दूर नहीं जब रीवा पूरे देश में उच्चतम शिखर पर होगा। उन्होंने निर्माण एजेंसी को पूर्ण गुणवत्ता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में अध्यक्ष नगर निगम श्री व्यंकटेश पाण्डेय ने कहा कि पीडब्ल्यूडी का नवीन कार्यालय भवन अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए अच्छे वातावरण में कार्य करने का अवसर प्रदान करेगा। विगत वर्षों में रीवा में शिक्षा, चिकित्सा, सड़क, धार्मिक सहित सभी क्षेत्रों में विकास के कार्य हुए हैं जिसका श्रेय रीवा विधायक श्री शुक्ल को है। भूमिपूजन समारोह में प्रगति प्रतिवेदन कार्यपालन यंत्री हाउसिंग बोर्ड अनुज प्रताप सिंह ने प्रस्तुत किया। इस दौरान पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता एआर सिंह, उपायुक्त हाउसिंग बोर्ड प्रबोध परते सहित पार्षदगण, विभागीय अधिकारी व निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि राजेन्द्र प्रताप सिंह उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *