विधानसभा अध्यक्ष ने देवतालाब विधानसभा क्षेत्र के निर्माण कार्यों की समीक्षा की

रीवा 06 जुलाई 2023. विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने राजनिवास सर्किट हाउस में आयोजित बैठक में देवतालाब विधानसभा क्षेत्र के निर्माण कार्यों की समीक्षा की। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि देवतालाब विधानसभा क्षेत्र में 300 करोड़ रूपये से अधिक से लागत की सड़कों और पुलों का निर्माण कराया जा रहा है। सभी निर्माण कार्य निर्धारित समय सीमा में पूरा करायें। निर्माणाधीन सड़कों और पुलों में बरसात में भी आवागमन बाधित न हो इतना निर्माण कार्य अवश्य करा दें। मऊगंज से सीतापुर होकर बदवार तक बनायी जा रही सड़क में मऊगंज से वनपाड़र तक तत्काल सुधार कार्य करायें। इस सड़क में सीतापुर में वाईपास निर्माण का कार्य तत्काल प्रारंभ करें। जिन स्थानों में बारिस के कारण निर्माण कार्य में विशेष कठिनाई नहीं है वहां तेजी से निर्माण कार्य करायें।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि देवतालाब से पथरहा रोड 60 करोड रूपये की लागत से बनायी जा रही है। इसमें निजी भूमि का भूअर्जन तत्काल करें। सभी किसान अपनी जमीन देने के लिए सहमत हैं इसमें कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग, बिजली के खम्भों तथा हैण्डपंपों को हटाने की कार्यवाही तेजी से करें। इस सड़क में आवादी क्षेत्र में सीसी रोड बनायें। कार्यपालन यंत्री मनगवां में बनाये जा रहे ओवर ब्रिाज में बिजली और प्रकाश की व्यवस्था का प्रस्ताव तत्काल प्रस्तुत करें। ढेरा रोड़, रघुनाथगंज रोड तथा गढ़वा रोड में भी तेजी से काम करायें। विधानसभा अध्यक्ष ने बहुती नहर परियोजना की समीक्षा करते हुए कहा कि रघुनाथगंज के पास नेशनल हाइवे को अंडरग्राउंड नहर बनाकर पानी दूसरे पार ले जाने की अनुमति मिल गयी है। इसका कार्य अगस्त माह तक पूरा करायें। नईगढ़ी माइक्रो सिंचाई परियोजना में पंप स्थापित कर दिये गये हैं निर्माण एजेंसी बिजली कनेक्शन तथा देवतालाब में बनाये जा रहे रेस्ट हाउस का निर्माण कार्य एक माह में पूरा कराये। सिंचाई परियोजनाओं की प्रगति संतोषजनक नहीं है। भोपाल में 10 जुलाई को आयोजित उच्च स्तरीय बैठक में इसकी विस्तार से समीक्षा की जायेगी।
बैठक में कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने कहा कि सड़कों तथा सिंचाई परियोजनाओं की निर्माण की नियमित रूप से समीक्षा की जा रही है। निर्माण कार्यों की सभी बाधाएं दूर कर दी गयी हैं निर्माण एजेंसी को किसी भी तरह की कठिनाई होने पर तत्काल अवगत करायें। निर्माण कार्यों की हर बाधा दूर की जायेगी। बैठक में एसडीएम मऊगंज एपी द्विवेदी ने सड़के के निर्माण की जानकारी दी। बैठक में विधायक प्रतिनिधि श्री अखिलेश प्रताप सिंह, लोक निर्माण विभाग तथा जल संसाधन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी एवं निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *