मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की राशि अंतरण का कार्यक्रम जन-उत्सव बने– मुख्यमंत्री

रीवा 08 जून 2023. मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि 10 जून को मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की हितग्राही बहनों के खातों में एक-एक हजार रूपए अंतरण का कार्यक्रम जन-उत्सव बन जाए ताकिअधिक से अधिक लाड़ली बहनें इस कार्यक्रम में हिस्सा ले सकें। इसके लिए जिलों में आवश्यक तैयारियाँ कर ली जाएँ। मुख्यमंत्री श्री चौहान गत रात्रि मुख्यमंत्री निवास समत्व भवन में राज्य मंत्रि-परिषद के सदस्यों और वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में जिला जन-प्रतिनिधियों और जिला कलेक्टर एवं वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों से वर्चुअली चर्चा कर रहे थे।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि 10 जून का दिन मध्यप्रदेश के लिए ऐतिहासिक रहेगा। जबलपुर में मुख्य कार्यक्रम सहित विभिन्न स्थानों में लाड़ली बहनों की उपस्थिति में अद्भुत कार्यक्रम होना चाहिए। लाड़ली बहना थीम पर प्रेरक गीत बजेंगे और घरों में दीप भी जलाए जाएंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कलेक्टर्स को निर्देश दिए कि कार्यक्रम स्थल पर समुचित बैठक व्यवस्था और पेयजल प्रबंध सुनिश्ति करें।मुख्यमंत्री श्री चौहान ने योजना में एक से 7 जून तक हितग्राही बहनों को स्वीकृति-पत्रों के वितरण की जानकारी भी प्राप्त की। इस कार्य में श्रेष्ठ कार्य के लिए जिले के प्रशासनिक अमले और जन-प्रतिनिधियों को बधाई भी दी। मुख्यमंत्री श्री चौहान के साथ मंत्रि-परिषद के सदस्यों ने भी श्रेष्ठ कार्य के लिए बधाई दी।

उल्लेखनीय है कि योजना का राज्य स्तरीय कार्यक्रम 10 जून को जबलपुर के ग्रेरीसन ग्राउंड में शाम 6 बजे से होगा। अन्य स्थानों पर भी इसी समय कार्यक्रम होंगे। राज्य स्तरीय कार्यक्रम का ग्राम और वार्डों में प्रसारण किया जाएगा। ग्राम और वार्डों में शाम 5 बजे से लाड़ली बहना योजना पर केंद्रित रंगोली, नुक्कड़ नाटक, लोक गीत एवं लोक-नृत्य के कार्यक्रम और दीपोत्सव होगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान जबलपुर में तथा अन्य स्थानों पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि और अध्यक्ष, बहनों के खातों में राशि का अंतरण करेंगे। वीडियो कान्फ्रेंसिंग में कमिश्नर कार्यालय में अनिल सुचारी, एडीजीपी केपी व्यंकटेश्वर राव, कलेक्ट्रेट के एनआईसी केन्द्र में कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल, पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह, आयुक्त नगर निगम श्रीमती संस्कृति जैन, जिला पंचायत के सीईओ सौरभ सोनवणे, अपर कलेक्टर नीलमणि अग्निहोत्री एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *