रीवा-व्यौहारी-टेटका मार्ग का हुआ भूमिपूजन 289.01 करोड़ की लागत से बनाई जा रही है 90 किलो मीटर सड़क

रीवा 08 अप्रैल 2023. रीवा से होकर व्यौहारी-टेटका तक 90 किलो मीटर की 289.01 करोड़ रूपये की लागत से बनाई जाने वाली सड़क का भूमिपूजन सांसद रीवा श्री जनार्दन मिश्र के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। इस अवसर पर पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल, विधायक गुढ़ श्री नागेन्द्र सिंह उपस्थित रहे।
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में सांसद श्री जनार्दन मिश्र ने कहा कि इस सड़क के बन जाने से आवागमन सुगम होगा। यह सड़क विन्ध्यवासियों के लिए एक बड़ी उपलब्धि है इसके बन जाने से शहडोल मार्ग में छुहिया घाटी में जाम की समस्या से भी निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार के समन्वित प्रयास से रीवा जिले में विकास के सभी कार्य उच्च प्राथमिकता के साथ कराये जा रहे हैं और यह प्रयास किया जा रहा है कि रीवा देश व प्रदेश में अग्रणी स्थान पर स्थापित हो।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि रीवा जिले में विकास की यात्रा अनवरत जारी है। सरकार का यह मिशन है कि विकास के माध्यम से जिले को अग्रणी जिला बनाया जाय। उन्होंने कहा कि रीवा तेजी से विकसित हो रहा है इस मार्ग के बन जाने से सिलपरा, बिछिया और गोविंदगढ़ के रहवासियों को आवागमन की सुविधा तो मिलेगी ही साथ ही शहडोल जाने का मार्ग भी सुगम हो जायेगा। उन्होंने कहा कि रीवा चारों ओर से विश्व स्तरीय सड़कों से जुड़ गया है। रीवा-व्यौहारी-टेटका मार्ग में शहर की सीमा के दोनों तरफ पेवर लगाकर चौड़ा किया जायेगा साथ ही जगन्नाथ मंदिर के पास नाले को ऊचा कर कंक्रीट से कवर करते हुए बड़ी पार्किंग बनायी जायेगी ताकि मंदिर परिसर व प्रांगण में समुचित स्थान व्यवस्थित ढंग से मिल सके। उन्होंने कहा कि गुढ़ चौराहा से बिछिया पुल तक सड़क को जितनी अधिक जगह मिले उतना चौड़ा करें तथा गुढ़ चौराहे में गढ्ढे की समस्या न रहे। श्री शुक्ल ने बताया कि शीघ्र ही समान तिराहे में रीवा हॉस्पिटल के पास से एसएएफ चौराहा होते हुए महाजन टोला होकर रिंग रोड तक चौड़ी सड़क बनायी जायेगी। उन्होंने कहा कि समय रहते सड़कों का चौड़ीकरण करना तथा फ्लाई ओवर बनाना आवश्यक है ताकि दुर्घनाएं न हो तथा आवागमन सुगम रहे।

कार्यक्रम में गुढ़ विधायक श्री नागेन्द्र सिंह ने कहा कि रीवा जिला सभी क्षेत्रों में विकास कर रहा है। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में विकास के कार्य अनवरत जारी है। हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ सभी पात्र व्यक्तियों को समय पर उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने रीवा के विकास के लिए विधायक श्री शुक्ल को साधुवाद दिया। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती नीता कोल, स्पीकर नगर निगम व्यंकटेश पाण्डेय, आयुक्त नगर निगम संस्कृति जैन, बालाव्यंकटेश शास्त्री, एडिशनल एसपी अनिल सोनकर, एसडीएम हुजूर अनुराग तिवारी, अर्जुन सिंह चौहान, शिवेन्द्र सिंह, प्रहलाद सिंह, प्रबोध व्यास, मनीषा पाठक तथा सड़क विकास निगम के जीएम आशीष पटेल सहित बड़ी संख्या में स्थानीय जन उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *